गुजराती फिल्म स्टार का कोरोना से निधन, पीएम ने किया ट्वीट-दो दिनों में दोनों कनोडिया भाइयों को खोया

PM expresses grief over death of Gujarati film star Naresh Kanodia from Corona - Sakshi Samachar

फिल्म स्टार नरेश कनोडिया का कोरोना से निधन

गुजरात के कर्जन से रह चुके हैं बीजेपी विधायक  

गांधीनगर: गुजरात के फिल्म स्टार नरेश कनोडिया का मंगलवार को कोरोना वायरस के कारण निधन हो गया। इसके बाद पीएम मोदी ने ट्वीट कर फिल्म स्टार और पूर्व बीजेपी विधायक के निधन पर दुख जताया। उन्होंने ट्वीटर पर एक फोटो शेयर करते हुए लिखा कि दो दिन में दोनों कनोडिया भाइयों को खो दिया।

कोरोना से दो गुजराती फिल्म स्टार की मौत 

गुजरात के गुजराती फिल्म स्टार नरेश कनोडिया भाजपा के पूर्व विधायक भी रहें है। वो 77 वर्ष के थे। कनोडिया 20 अक्टूबर को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए और अहमदाबाद के मेहता हार्ट अस्पताल में भर्ती थे। उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था।

पीएम ने जताया दुख 

पीएम मोदी ने ट्वीटर पर लिखा कि 'दो दिनों की अवधि में, हमने महेशभाई और नरेशभाई कनोडिया दोनों को खो दिया है। संस्कृति की दुनिया में उनके योगदान, विशेष रूप से गुजराती गीतों, संगीत और रंगमंच को लोकप्रिय बनाना कभी नहीं भूला जाएगा। उन्होंने समाज की सेवा करने और दलितों को सशक्त बनाने के लिए भी कड़ी मेहनत की।'

नरेश कनोडिया का जन्म 20 अगस्त, 1943 को महेसाणा जिले के बेचाराजी तहसील के कानोडा गांव में हुआ था। उनके बड़े भाई महेश कनोडिया का 25 अक्टूबर को गांधीनगर में 80 वर्ष की आयु में लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया था। महेश कनोडिया भाजपा के पूर्व सांसद थे जबकि नरेश पूर्व विधायक थे।

पिता के लिए जनता से की थी अपील 

दो दिन पहले, नरेश के बेटे हितू कनोडिया, जो एक फिल्म अभिनेता और भाजपा विधायक हैं, ने अपने बीमार पिता के लिए प्रार्थना करने के लिए जनता से अपील करते हुए एक ट्विटर पोस्ट साझा किया था।

महेश और नरेश दोनों महेश-नरेश की संगीत जोड़ी के रूप में बहुत लोकप्रिय थे। दोनों ने बेहद गरीबी में अपने संगीत करियर की शुरूआत की, एक गांव से दूसरे गांव जाते हुए स्टेज शो किए। इस पृष्ठभूमि से वे धीरे-धीरे गुजराती फिल्मों को संगीत देने के बड़े मंच पर चले गए और बड़ी सफलता हासिल की।

इसे भी पढ़ें : 

पीएम मोदी के बिहार दौरे से पहले तेजस्वी ने साधा निशाना, पूछे कई सवाल​

फिल्मों से राजनीतिक गलियारे में पहुंचे कनोडिया भाई

इसके बाद नरेश अभिनय में उतर गए और कुछ ही समय में एक अभिनेता के रूप में भी सफल हुए और 40 से 50 से अधिक हिट फिल्मों के साथ एक फिल्म स्टार बन गए। बाद में, दोनों भाइयों ने राजनीति में प्रवेश किया। महेश भाजपा के टिकट पर पाटन निर्वाचन क्षेत्र से सांसद चुने गए। वो 1991 से 2009 तक चार बार सांसद चुने गए। नरेश ने 2002 से 2007 तक भाजपा के उम्मीदवार के रूप में कर्जन से विधायक के रूप में राजनीति में कदम रखा।
 

Related Tweets
Advertisement
Back to Top