Video : भारत का जवानों की शहादत में पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब, उड़ाए बंकर और मार गिराए कई जवान

Pakistan Firing At LOC Three Jawans Martyred and  3 Civilians Killed in Srinagar - Sakshi Samachar

श्रीनगर : पाकिस्तान की तरफ से LOC पर शुक्रवार को गोलीबारी की गई। उत्तरी कश्मीर में एलओसी से सटे तीन सेक्टरों में पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। इस गोलाबारी में भारतीय सेना के तीन जवान शहीद हो गए हैं, जिनमें एक बीएसएफ एसआई और दो जवान शामिल हैं। पाकिस्तान के इस दुस्साहास और अंधाधुंध फायरिंग में तीन नागरिकों की भी मौत हुई। 

इस बीच, भारतीय सेना ने भी पाकिस्तानी सेना की इस घिनौनी हरकत का मुंह तोड़ जवाब दिया है। भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तानी सेना के कई बंकर उड़ाने के अलावा पाक सेना के 8 जवानों को मार गिराया है। बताया जा रहा है कि भारतीय सेना के हमले में पाकिस्तान को भारी नुकसान हुआ है।भारतीय सेना ने एलओसी पर पाकिस्तान के कई बंकर, फ्यूल डंप, लॉन्च पैड पलभर में तबाह कर दिए। न्यूज एजेंसी एएनआई के ट्विटर हैंडल से वीडियो जारी किया गया है।वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि पाकिस्तान की नापाक हरकत का भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया है. वीडियो में पाकिस्तानी बंकर पल भर में नेस्तानाबूद होते नजर आ रहे हैं.

पाकिस्तान की तरफ से हो रहे संघर्ष विराम के उल्लंघन में कुल तीन जवानों की जान गई है। पहले बीएसएफ एसआई राकेश डोवाल शहीद हुए। इसके बाद सेना के दो अन्य जवान भी इस गोलाबारी में मारे गए, जबकि तीन आम नागरिकों के मारे जाने की भी खबर है। एक अन्य नागरिक की हालत गंभीर बताई जा रही है।

पाकिस्तान की ओर से बारामूला जिले के हाजीपीर इलाके में गोलीबारी की गई, इसके अलावा तंगधार सेक्टर और गुरेज सेक्टर में भी पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया। इस दौरान पाकिस्तानी सेना ने गोलीबारी की, मोर्टार दागे और फायरिंग में सीमा के पास बसे एक घर को नुकसान पहुंचा है, जबकि एक महिला भी घायल हो गई है। 

पाकिस्तान द्वारा की गई गोलीबारी के बाद सीमा से सटे गांवों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया। गुरेज, तंगधार से कुछ लोगों को हटाया भी गया है। गौरतलब है कि हाल ही में भारतीय सेना ने पाकिस्तान की एक बड़ी साजिश को नाकाम किया था। पाकिस्तानी सेना लगातार एलओसी पर गोलीबारी के बहाने आतंकियों की घुसपैठ कराने की कोशिश में रहती है।

इसे भी पढ़ें :

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को किया ढेर

 इससे पहले 7- 8 नवंबर की मध्यरात्रि माछिल सेक्टर में घुसपैठ का असफल प्रयास किया गया था जिसमें तीन आतंकवादी मारे गए थे उस अभियान में सेना के एक कैप्टन और बीएसएफ के एक जवान सहित तीन सैनिक शहीद हो गए थे। प्रवक्ता ने कहा, "भारत की सेना पाकिस्तान द्वारा जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों की घुसपैठ कराने के सभी प्रयासों को नाकाम बनाने के लिए पूरी तरह से तैयार है।" 

Related Tweets
Advertisement
Back to Top