'ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक' और 'ईवे ट्रांस प्राइवेट लिमिटेड' को पुणे महानगर परिवहन महामंडल लिमिटेड से मिला पुरस्कार पत्र

Olectra Greentech and EVEY received Award letters from Pune Mahanagar Transport - Sakshi Samachar

150 इलेक्ट्रिक बसों को ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक से खरीदेगी

12 महीने की अवधि के भीतर किया जाएगा वितरित

हैदराबाद : देशभर में बढ़ते प्रदूषण (Pollution) स्तर को देखते हुए सड़कों पर इलेक्ट्रिक बसों (Electric Buses) के परिचालन को बढ़ावा दिया जा रहा है। इन इलेक्ट्रिक बसों को लेकर राज्य सरकारें (State Govt.) कई तरह के प्रोत्साहन कार्य भी कर रही हैं।

इसी क्रम में अब इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लीडर और इलेक्ट्रिक बस निर्माण में अग्रणी 'ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक' और 'ईवे ट्रांस प्राइवेट लिमिटेड' Evey Trans Private Limited (EVEY) को भारत सरकार की FAME-II योजना के अंतर्गत 150 इलेक्ट्रिक बसों के लिए पुणे महानगर परिवहन महामंडल लिमिटेड (Pune Mahanagar Parivahan Mahamandal Ltd.) से पुरस्कार पत्र मिला है।

150 इलेक्ट्रिक बसों की आपूर्ति

यह आदेश 10-12 वर्ष (अनुबंध की अवधि) के लिए सकल लागत अनुबंध यानी Gross Cost Contract (GCC) / OPEX मॉडल के आधार पर 150 इलेक्ट्रिक बसों की आपूर्ति करने के लिए है।

150 इलेक्ट्रिक बसों को ओलेक्ट्रा​ ग्रीनटेक से खरीदेगी

EVEY Trans इन 150 इलेक्ट्रिक बसों को ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक से खरीदेगी, जिसे 12 महीने की अवधि के भीतर वितरित किया जाएगा। इस अनुबंध अवधि के दौरान कंपनी द्वारा इन बसों के रखरखाव पर भी विचार किया जाएगा।

कुल 900 से अधिक इलेक्ट्रिक बसें

बता दें कि इस नए आदेश के साथ, उपरोक्त और पहले के आदेशों के अनुसार Olectra Greentech Limited (OGL) द्वारा दी जाने वाली कुल 900 से अधिक इलेक्ट्रिक बसें हैं। ये 150 बसें हाल ही में घोषित 353 बसों के लिए L-1 बोलीदाता का हिस्सा हैं। 

इसे भी पढ़ें : देहरादून की सड़कों पर अब दौड़ेंगी इलेक्ट्रिक बसें, उत्तराखंड में आई पहली इलेक्ट्रिक बस

Advertisement
Back to Top