राम मंदिर भूमि पूजन : खुशी से गदगद हैं ये शख्स, पांच दशकों के आंदोलन के बाद पूरा हुआ सपना

nritya gopal das cheerful after bhumi pujan says this is the right time for construction of ram mandir - Sakshi Samachar

राम मंदिर भूमि पूजन

खुशी से गदगद नृत्य गोपाल दास

अयोध्या : राम मंदिर के भूमिपूजन का कार्यक्रम संपन्न हो चुका है। पीएम नरेंद्र मोदी ने पवित्र शुभ मुहूर्त में मंदिर की आधार शिला रख दी है। राम मंदिर भूमि पूजन अनुष्ठान में 9 शिलाओं की विधवत पूजा अर्चना हुई। इसके पहले पीएम मोदी राम लला के आगे दंडवत हुए, भगवान श्रीराम के किए दर्शन किए। जिसकेन बाद पांच अगस्त का दिन ऐतिहासिक हो गया। 

खुशी से गदगद हुए महंत नृत्य गोपाल दास

राम मंदिर आंदोलन में राम जन्मभूमि न्यास के प्रमुख महंत नृत्यगोपाल दास भूमि पूजन के बाद खुशी से गदगद हो गए हैं। उन्होंने कहा है कि, देश में मोदी और प्रदेश में योगी, अभी नहीं तो कब बनता राम मंदिर। पूरी अयोध्या में इस वक्त खुशी का माहौल है, लोग एक दूसरे को बधाइयां दे रहे हैं। नृत्य गोपाल दास को भी लगातार बधाइयां मिल रहीं हैं । 

राम मंदिर निर्माण के लिए हुए आंदोलन में रही है अहम भूमिका

नृत्य गोपाल दास के लिए यह दिन बेहद अहम है। मंदिर निर्माण के लिए लगातार किये जा रहे संघर्षों में इनकी विशेष भूमिका रही है। उन्होंने कई महीनों पहले ही यह कह दिया था कि मोदी-योगी राज में ही मंदिर निर्माण का कार्य शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा है कि राम मंदिर पूरे भव्य तरीके से बने। 

आपको बतादें क नृत्यगोपाल दास पिछले पांच दशकों  से लगातार मंदिर निर्माण के लिए संघर्ष में अग्रणी  भूमिका निभाते रहे हैं।  इनकी नेतृत्व में  पिछले कई सालों से राम मंदिर निर्माण के लिए चंदे की राशि भी एकत्र की जाती रही है। 

नृत्यगोपाल दास का राममंदिर से नाता सिर्फ शीर्ष धर्माचार्य के तौर पर ही नहीं रहा है बल्कि राम मंदिर आंदोलन के एक महानायक की भूमिका में भी रही है। उन्होंने जहां मंदिर निर्माण के लिए संघर्ष किया बल्कि निचली अदालत से लेकर शीर्ष कोर्ट तक कानूनी लड़ाई लड़ने का काम भी किया। 

Advertisement
Back to Top