मशहूर पार्श्वगायक बालासुब्रमण्यम का निधन, चेन्नई के अस्पताल में थे भर्ती

Noted Singer SP Balasubramanyam Passed Away in Chennai  - Sakshi Samachar

 चेन्नई : प्रमुख गायक एसपी बालासुब्रमण्यम का आज यहां निधन हो गया। पिछले महीने कोविड-19 संक्रमण से ठीक होने के बाद दो दिन पहले उनकी अचानक बिगड़ी और आज दोपहर 1.04 मिनट पर उन्होंने अंतिम सास लीं।  

एपी बालासुब्रमण्यम के बेटे एसपी चरण ने मीडिया के सामने आकर इसकी जानकारी दी। इससे पहले एमजीएम अस्पताल के डॉक्टरों ने चरण सहित उनके परिवार के सदस्यों को प्रमुख गायक के स्वास्थ्य की स्थिति से अवगत कराया था। उनके बेटे एस.पी. चरण ने यह जानकारी दी। गायक ने पांच दशकों की अवधि में 16 भाषाओं में 40,000 से अधिक गाने रिकॉर्ड किए।

5 अगस्त को, एक फेसबुक पोस्ट में, 74 वर्षीय बालासुब्रमण्यम ने कहा कि उनमें कोरोनावायरस के हल्के लक्षण हैं और आराम के लिए वह अस्पताल में भर्ती हुए हैं।उन्होंने कहा था कि हालांकि डॉक्टरों ने उन्हें घर पर रहने और आराम करने की सलाह दी थी, लेकिन उन्होंने अस्पताल में रहने का फैसला किया, क्योंकि घर पर उनके परिवार के सदस्य चिंतित होंगे।उन्होंने दो दिनों में अस्पताल से छुट्टी मिलने की उम्मीद जताई थी, लेकिन ऐसा नहीं हो सका।कुछ समय के लिए उनकी हालत में सुधार देखने को मिला था, लेकिन गुरुवार को अस्पताल ने कहा कि उनकी हालत बेहद गंभीर है।

एमजीएम हेल्थकेयर ने गुरुवार को कहा था कि गायक ईसीएमओ और अन्य लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर बने हुए हैं।अस्पताल ने कहा था, "पिछले 24 घंटों में उनकी हालत काफी ज्यादा बिगड़ गई है, जिसके चलते आगे भी लाइफ सपोर्ट सिस्टम को बढ़ाए जाने की जरूरत पड़ सकती है। हालत बेहद नाजुक है। एमजीएम में विशेषज्ञों की टीम उनकी सेहत पर कड़ी निगरानी बनाए हुए हैं।"

चेन्नई के माउंड रोड स्थित सत्यम थिएटर के पास बालासुब्रमण्यम के पार्थिक शरीर को ले जाने की संभावना है। पहले ही पुलिस इस पूरे क्षेत्र को अपने अधीन ले चुकी है। अधिकारी लोगों के दर्शनार्थ पार्थिव शरीर को रखने की तैयारी की जा रही है। एसपी बालासुब्रमण्यम कोरोना पॉजिटिव पाएजाने के बाद 5 अगस्त को चेन्नई के एमजीएम अस्पताल में भर्ती कराए गए थे। उनका पिछले 50 दिन तक वेंटीलेटर पर इलाज किया जा रहा था और आज दोपहर उनका निधन हो गया। सोशल मीडिया पर कई सेलिब्रेटीज दिवंगत सुब्रमण्यम को श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं।

चेन्नई के एमजीएम अस्पताल में भर्ती बालासुब्रमण्यम की कुछ दिन पहले कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। उनके बेटे एसपी चरण ने भी इस बारे में ट्वीट पोस्ट भी किया था। मगर कल रात से उनकी तबीयत अचानक बिगड़ती गई है। गायक को सांस लेने में तकलीफ होने की खबर मिली थी। 

आपको बता दें कि जब से बालासुब्रमण्यम कोरोना संक्रमित हुए है, तब से देश-दुनिया में उनके स्वास्थ्य की कामना करते हुए प्रार्थना की जा रही थी। इसी क्रम में उनकी पत्नी सावित्री भी कोरोना संक्रमित हुई थी। 

Related Tweets
Advertisement
Back to Top