दिसंबर में लॉन्च किया जाएगा नोकिया 3.4, जानें क्या हैं इसके खास फीचर्स

Nokia 3.4 Will Be Launched in December In India - Sakshi Samachar

एंड्रायड 10 वर्जन पर करता है काम

डुअल रैम, स्टोरेज कॉम्बिनेशन में है उपलब्ध

स्मार्टफोन में दिया गया है ट्रिपल कैमरा सेटअप  

नई दिल्ली : HMD Global  की योजना दिसंबर के मध्य तक भारत (India) में एक नए बजट स्मार्टफोन नोकिया 3.4 (Nokia 3.4) को लाने की बताई जा रही है। जीएसएम एरिना के मुताबिक, नोकिया 3.4 के बेस वेरिएंट (Base Variants) को 3GB रैम के साथ लॉन्च किया जाएगा, जिसकी कीमत 12,000 रुपये बताई जा रही है।

गौरतलब है कि इस साल सितंबर के महीने में नोकिया 2.4 के साथ नोकिया 3.4 को पेश कर दिया गया था। नोकिया के नए स्मार्टफोन चारकोल, डस्क और Fjord कलर में आता है।  यह स्मार्टफोन यूरोप में 159 यूरो यानि कि 14225.15 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ उपलब्ध है। उम्मीद जताई जा रही है कि कंपनी भारत में भी हैंडसेट को इसी कीमत के आसपास लॉन्च करेगी।

क्या हैं फीचर्स
नोकिया 3.4 में 6.3 इंच की एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है। यह क्वॉलकम के स्नैपड्रैगन 460 प्रोसेसर द्वारा संचालित है। यह दो तरह के रैम और स्टोरेज कॉम्बिनेशन 3GB+64GB और 4GB+64GB  के साथ उपलब्ध है। स्मार्टफोन में माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट भी है, जो स्टोरेज को 512 जीबी तक बढ़ाने में सक्षम है।

स्मार्टफोन के पीछे एलईडी फ्लैश के साथ एक ट्रिपल कैमरा सेटअप भी है। इसमें 13 एमपी प्राइमरी कैमरा, 5 एमपी अल्ट्रावाइड लेंस और 2 एमपी का डेप्थ सेंसर है। सेल्फी के लिए नोकिया 3.4 में 8 एमपी का एक फ्रंट कैमरा दिया है, जो होल-पंच कटआउट के अंदर मौजूद है। अगर सॉफ्टवेयर की बात करें, तो यह एंड्रायड 10 पर रन करता है, जिसे आने वाले समय में एंड्रॉयड 11 में अपडेट किया जा सकेगा।

इसे भी पढ़ें : नीति आयोग का बड़ा बयान, देश की इकोनॉमिक ग्रोथ के लिए बस एक साल का इतंजार

इसके अलावा HMD Global जल्द ही भारत में एक नया मिड-रेंज स्मार्टफोन भी लॉन्च कर सकती है। हैंडसेट निर्माता नोकिया 5.4 पर भी काम कर रही है। जिसे ब्लू और पर्पल दो कलर वेरियंट में लॉन्च किया जा सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आने वाले नोकिया 5.4 में इसके पिछले वेरियंट की तुलना में नई डिजाइन दी जाएगी।

Advertisement
Back to Top