एक हफ्ते में दूसरी बार नोएडा में आए भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 3.2 मापी गई

In Noida second time in a week earthquake, its magnitude was measured 3.2 on the Richter scale - Sakshi Samachar

नोएडा में फिर महसूस किए गए भूकंप के झटके 

रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 3.2 मापी गई

नोएडा : नोएडा में बुधवार रात 10 बजकर 42 मिनट पर एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.2 मापी गई है।

एक हफ्ते में दूसरी बार नोएडा में भूकंप के झटके

इस भूकंप का केंद्र दक्षिण-पूर्व नोएडा में था। शुरुआती जानकारी में किसी नुकसान की खबर नहीं है। लोग अपनेअपने घरों से बाहर निकल आए। एक हफ्ते में दूसरी बार नोएडा में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं।

29 मई को दिल्ली-एनसीआर के अलावा कई राज्यों में भूकंप के झटके महसूस किए गए

इससे पहले 29 मई को दिल्ली-एनसीआर के अलावा कई राज्यों में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता तब 4.6 आंकी गई थी। बता दें कि पिछले कई महीनों से लगातार दिल्ली-एनसीआर में कुछ दिनों के अंतराल में भूकंप के झटके महसूस किए जा रहे हैं। कोरोना वायरस और अब इन भूकंप के झटकों के कारण लोगों के मन में खौफ का माहौल बना हुआ है।

यह भी पढें : भूकंप के झटके से फिर दहली दिल्ली, लोगों में छाया खौफ

दिल्ली-एनसीआर में पिछले कुछ दिनों में कई बार आ गया भूकंप

बता दें कि 15 मई को भी दिल्ली में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। हालांकि, रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता केवल 2.2 थी। इससे पहले 10 मई को दोपहर में करीब 1.45 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। तब रिक्टर पैमाने पर उसकी तीव्रता 3.5 बताई जा रही थी।

अप्रैल में भी दिल्ली में भूकंप के झटके महसूस किए गए

इससे पहले अप्रैल में भी दिल्ली में भूकंप के झटके महसूस किए गए। 12 और 13 अप्रैल को दिल्ली में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। 12 अप्रैल को आए भूकंप की तीव्रता 3.5 थी, जबकि 13 अप्रैल को आए भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 2.7 थी। दोनों भूकंप के झटकों का केंद्र दिल्ली ही था।

यह भी पढें : दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 4.6 तीव्रता​

Advertisement
Back to Top