बेंगलुरु में 15 से 22 जुलाई तक रहेगा लॉकडाउन, आगे बढ़ाने का कोई प्रस्ताव नहीं : यदियुरप्पा

No Proposal or Plan to Extend lock down in Bengaluru Says Yediyurappa - Sakshi Samachar

 बेंगलुरु : कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने सोमवार को कहा कि कोविड-19 के मामलों में वृद्धि को देखते हुए बेंगलुरु शहरी और ग्रामीण जिलों में मंगलवार से लागू होने वाले लॉकडाउन की अवधि को एक सप्ताह से अधिक समय के लिए बढ़ाने का कोई प्रस्ताव नहीं है। मुख्यमंत्री ने लोगों से सहयोग करने और अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की है।

लॉकडाउन को 22 जुलाई से आगे बढ़ाने की अटकलें लगाई जा रही थीं जिसके बाद सरकार की ओर से यह स्पष्टीकरण दिया गया। कुछ मंत्रियों द्वारा ऐसे संकेत दिए जाने के कारण भी अफवाहों को बल मिल रहा था। मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया, “मुख्यमंत्री ने कोविड कार्यबल की बैठक बुलाई। बेंगलुरु शहरी और ग्रामीण जिलों में एक सप्ताह के लॉकडाउन को आगे बढ़ाने का सरकार का कोई प्रस्ताव नहीं है। मुख्यमंत्री ने लोगों से परेशान न होने, सहयोग करने और अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की है।”

पिछले कुछ हफ्तों में कोविड-19 के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए दोनों जिलों में मंगलवार की रात आठ बजे से 22 जुलाई सुबह पांच बजे तक पूर्ण लॉकडाउन लागू करने का फैसला लिया गया है। राज्य में संक्रमण के कुल 38,843 मामले सामने आए हैं जिनमें से बेंगलुरु शहरी जिले में सर्वाधिक 18,387 मामले सामने आ चुके हैं। रविवार को सामने आए 2,627 नए मामलों में से 1,525 मामले बेंगलुरु शहरी से सामने आए थे।

इसे भी पढ़े : 

कोरोना लॉकडाउन : कर्नाटक सरकार ने जारी की गाइडलाइंस, कल से शुरू होगी बस सेवा

येदियुरप्पा ने कहा कि कोरोना वायरस के प्रसार पर लगाम लगाने के लिए लॉकडाउन लागू किया जा रहा है। उन्होंने वर्तमान व्यवस्था में किसी भी प्रकार की कमी को दूर करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिया। इसी बीच धारवाड़ और दक्षिण कन्नड़ जिले में भी कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन की घोषणा की गई है। धारवाड़ में 15 जुलाई से नौ दिन के लिए लॉकडाउन लागू होगा और दक्षिण कन्नड़ जिले में बुधवार से एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन किया जाएगा।

Advertisement
Back to Top