कोरोना महामारी के बीच हुआ बच्चे का जन्म, माता-पिता ने रख दिया लॉकडाउन नाम

Newborn Baby Name Lockdown In Madhya Pradesh - Sakshi Samachar

इस दिन को यादगार बनाने के लिए बेटे का नाम ''लॉकडाउन'' रखा 

मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा 

भोपाल : मध्य प्रदेश के श्योपुर जिले के आदिवासी विकास खंड कराहल के बछेरी गांव में सोमवार को जन्म लेने वाले एक बच्चे का नाम उसके माता-पिता ने ‘लॉकडाउन' रखा है। उनका कहना है कि कोरोना वायरस की महामारी के प्रसार पर रोक के लिए देश में लागू लॉकडाउन को यादगार बनाने के लिए उन्होंने अपने बेटे का नाम ''लॉकडाउन'' रखा है।

सोमवार को शहर के एक निजी अस्पताल में बछेरी गांव के रघुनाथ माली की पत्नी मंजू ने एक बेटे को जन्म दिया। जन्म के तत्काल बाद ही मंजू और उसके पति रघुनाथ माली ने अपने नवजात बेटे का नाम ''लॉकडाउन'' रख दिया।

श्योपुर जिला मुख्यालय से करीब 30 किलोमीटर दूर बछेरी गांव निवासी मंजू माली दूसरी बार मां बनी हैं। तीन साल पहले उसने बेटी को जन्म दिया था। रघुनाथ माली ने बताया कि सोमवार सुबह उनकी पत्नी को प्रसव पीड़ा होने के बाद उसे श्योपुर के एक निजी अस्पताल लाया गया, जहां ऑपरेशन से हुए प्रसव में मंजू ने एक स्वस्थ बेटे को जन्म दिया।

जन्म के बाद नवजात का जन्म प्रमाणपत्र बनने और उसमें नाम लिखने की बात आई तो नवजात की मां मंजू और मैंने अपने बेटे का नाम लॉकडाउन रख दिया। रघुनाथ माली और मंजू ने बताया कि पूरे संसार में फैली इस वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से बचने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिन के लॉकडाउन की अपील की है। इस संकट की घड़ी से निबटने के लिए पूरा देश एकजुट है। इसी दिन को यादगार बनाने के लिए हमने अपने बेटे का नाम ''लॉकडाउन'' रखा है।

इसे भी पढ़ें : 

हिंदू महिला की अर्थी को मुस्लिमों ने दिया कंधा, नहीं थे अंतिम संस्कार के पैसे​

देशभर लॉकडाउन में परेशान, खनन माफियाओं की चंबल में कट रही चांदी​

Advertisement
Back to Top