महाराष्ट्र में 50 से ज्यादा आईपीएस अधिकारियों का तबादला

More than 50 IPS officers Transferred in Maharashtra  - Sakshi Samachar

मुंबई : महाराष्ट्र सरकार ने गृह विभाग के प्रधान सचिव (विशेष) अमिताभ गुप्ता समेत 50 से अधिक आईपीएस अधिकारियों के तबादले किए हैं। गुप्ता को पुणे का पुलिस आयुक्त बनाया गया है। बृहस्पतिवार शाम इस बाबत सरकारी आदेश जारी किया गया।

गुप्ता इस वर्ष की शुरुआत में तब खबरों में आए थे जब उन्होंने येस बैंक और पंजाब एवं महाराष्ट्र सहकारिता बैंक घोटाले में जांच के दायरे में आए कारोबारी भाइयों कपिल और धीरज वधावन को लॉकडाउन के दौरान पुणे के निकट खंडाला से सातारा जिले के महाबलेश्वर जाने की इजाजत दी थी। इस विवाद के बाद गुप्ता को राज्य सरकार ने अनिवार्य अवकाश पर भेज दिया था। बाद में मामले की जांच करने वाले पैनल ने उन्हें दोषी नहीं माना था।

महाराष्ट्र सरकार के आदेश में कहा गया है कि 41 अधिकारियों को नई जिम्मेदारी दी गई है, बाकी के अफसरों को नई पदस्थापना अभी नहीं दी गई है। पुणे के वर्तमान पुलिस आयुक्त के. वेंकटेशम को अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (विशेष अभियान) बनाया गया है जबकि पुलिस उपायुक्त (स्वापक निरोधी प्रकोष्ठ) शिवदीप लांडे की पदोन्न्ति कर उन्हें मुंबई में आतंकवाद निरोधी दस्ते का उप महानिरीक्षक बनाया गया है। 

गौरतलब है कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपुत की मौत के मामले में मुंबई पुलिस की कार्रवाई को लेकर सवाल उठने और राज्य में तेजी से बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों के बीच अब एक साथ 50 से अधिक पुलिस अधिकारियों का तबादला कर दिया है।
 

Related Tweets
Advertisement
Back to Top