मथुरा: राम जन्मभूमि ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास हुए कोरोना पॉजिटिव

Mathura: Sri Ram Janmabhoomi Trust Chief Nritya Gopal Das Corona Positive - Sakshi Samachar

इस वक्त मथुरा में हैं महंत नृत्य गोपाल दास

हर श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के दौरान मथुरा आते हैं

आगरा के सीएमओ-डॉक्टर्स पहुंचे इलाज के लिए

मथुरा : श्रीकृष्ण जन्माष्टमी में अपनी उपस्थिति दर्ज करने वाले श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हो गई है। गुरुवार को अचानक उनकी तबीयत बिगड़ी और उन्हें सांस लेने में परेशानी होने लगी। सूत्रों के मुताबिक, नृत्य गोपाल दास को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी इसलिए डॉक्टर को बुलाया गया है और उन्हें ऑक्सीजन लगाया गया है। नृत्य गोपाल दास इस समय मथुरा में हैं। आगरा के सीएमओ और तमाम डॉक्टर्स नृत्य गोपाल दास के इलाज के लिए पहुंच चुके हैं।

हर श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के दौरान मथुरा आते हैं

गौरतलब है कि नृत्य गोपाल दास हर श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के दौरान मथुरा आते हैं। मथुरा यात्रा के दौरान आज उनकी तबीयत बिगड़ गई। उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही है। अभी तक कोरोना की पुष्टि नहीं हुई है। माना जा रहा है कि उनका कोरोना टेस्ट किया जा सकता है। फिलहाल, डॉक्टर उनका इलाज कर रहे हैं।

गौरतलब है कि पिछले दिनों ही अयोध्या में रामलला के दो पुजारी कोरोना संक्रमित मिले थे। इसके अलावा कई पुलिसकर्मी भी कोरोना पॉजिटिव मिले थे। कोरोना संकट को देखते हुए राम जन्मभूमि मंदिर के भूमिपूजन के कार्यक्रम में खास इंतजाम किए गए थे। मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया गया था।

देश में करीब 24 लाख कोरोना केस

इस समय देश में कुल कोरोना मरीजों का आंकड़ा 24 लाख के करीब पहुंच गया है। पिछले 24 घंटे में करीब 67 हजार नए मामले सामने आए हैं और 942 लोगों की मौत हो गई है। गुरुवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी अपडेट के मुताबिक, कुल मरीजों की संख्या 23 लाख 96 हजार 637 है।

कोरोना से 47 हजार 33 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना से अब तक 16 लाख 95 हजार 982 लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि एक्टिव केस की संख्या 6 लाख 53 हजार 622 है। आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना से औसत रिकवरी दर 70 फीसदी से ज्यादा हो गई है। इसके साथ ही देशभर में एक दिन में सबसे ज्यादा 7 लाख 33 हजार 449 टेस्ट किए गए।

Advertisement
Back to Top