चीन के मुद्दे पर भड़कीं ममता बनर्जी, मोदी सरकार को दी ये नसीहत

Mamata Banerjee  says to ban app is not sufficient but india should retort china  - Sakshi Samachar

ममता बनर्जी बोलीं एप पर प्रतिबंध पर्याप्त नहीं 

चीन को मुहतोड़ जवाब देने की है जरूरत 

कोलकाता :  पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मंगलवार को चीन के मुद्दे पर केन्द्र सरकार की नीति से नाराज नजर आईं । पिछले कुछ दिनों से चीन को लेकर चल रहे विवाद पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी काफी गंभीर दिखी । उन्होने कहा कि  ऐप पर प्रतिबंध लगाना पर्याप्त नहीं होगा, बल्कि चीन को मुँहतोड़ जवाब देने की आवश्यकता है। तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ने हालांकि कहा कि इस मुद्दे पर निर्णय पूरी तरह से केंद्र सरकार को लेना है। 

उन्होंने यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘यह विषय विदेश मामलों के विभाग का है, हम केंद्र सरकार के रुख का समर्थन करेंगे.... लेकिन, हमें एक ओर जहां बहुत आक्रामक होना होगा और वहीं दूसरी तरफ, राजनयिक चैनल का भी उपयोग करना होगा।'' उन्होंने कहा, ‘‘केवल कुछ ऐप पर प्रतिबंध लगाना उचित जवाब नहीं होगा, हमें चीन को मुँहतोड़ जवाब देना चाहिए।'' 

भारत ने देश की संप्रभुता, अखंडता और सुरक्षा के लिए खतरा बताते हुये सोमवार को चीन से जुड़े 59 ऐप पर प्रतिबंध लगा दिया, जिसमें बेहद लोकप्रिय टिकटॉक और यूसी ब्राउजर शामिल हैं। यह प्रतिबंध लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा के पास गतिरोध और गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ झड़प में 20 भारतीय सैनिकों के शहीद होने के बाद लगाया गया है।

इसे भी पढ़ें : 

पूर्व केंद्रीय मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा के बड़े बेटे का निधन, कोरोना से थे संक्रमित​

 बनर्जी ने यह भी कहा कि उनकी सरकार अगले साल जून तक लाभार्थियों को मुफ्त राशन देगी। उन्होंने कहा, ‘‘केंद्र की राशन नीति देश की 130 करोड़ आबादी में से प्रत्येक को राशन प्रदान करने की होनी चाहिए।'' प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को ऐलान किया कि ‘प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना' का विस्तार नवम्बर महीने के आखिर तक कर दिया गया है। इससे 80 करोड़ लोगों को और पांच महीनों तक मुफ्त राशन मिलेगा। 

Advertisement
Back to Top