नहीं रहीं महात्मा गांधी की पौत्रवधु, 94 साल की उम्र में हुआ निधन

Mahatma Gandhi s Grandson's Wife Passed Away - Sakshi Samachar

महात्मा गांधी के पौत्रवधु शिवलक्ष्मी का 94 साल की उम्र में निधन

शिवलक्ष्मी ने सूरत के ग्लोबल अस्पताल में ली अंतिम सांस

नई दिल्ली :  महात्मा गांधी के पौत्रवधु शिवलक्ष्मी का 94 साल की उम्र में निधन हो गया। शिवलक्ष्मी ने सूरत के ग्लोबल अस्पताल में अंतिम सांस ली। उनकी कोई संतान नहीं थी। वह लंबे समय से बीमार थी। सूरत के ग्लोबल अस्पताल में उसका इलाज चल रहा था। कहा जाता है कि वह सूरत के भिरड़ में एक आश्रम में रहती थी और कुछ दिन पहले अपने कमरे में गिर गई थी।

शिवालक्ष्मी, जो बीमार थी, को चोट लगने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहाँ उन्होंने  इलाज  के दौरान दम तोड़ दिया। शिवलक्ष्मी, महात्मा गांधी के पोते कनुभाई गांधी की पत्नी थीं। कनुभाई महात्मा गांधी के तीसरे पुत्र रामदास के पुत्र थे। कनुभाई के अलावा, रामदास गांधी के तीन बच्चे दो बेटियां सुमित्रा बेन और उषा बेन थीं।

 जानकारी के मुताबिक, शिवलक्ष्मी 2013 में कनुभाई के साथ विदेश से भारत लौटी थीं। कनुभाई और उनकी पत्नी पहले दिल्ली और फिर बैंगलोर में रहते थे। यह दंपति वर्ष 2014 में मारुली के आश्रम में रहने के बाद अपने गृह राज्य गुजरात लौट आया।तब से कनुभाई और शिवलक्ष्मी सूरत के भारती मैया आनंदधाम वृद्धाश्रम में रह रहे थे। 

आपको बता दें कि अमेरिका की अंतरिक्ष विज्ञान एजेंसी नासा में वैज्ञानिक रहे कानू गांधी का वर्ष 2014 में निधन हो गया था। कनु की चिता पत्नी शिवलक्ष्मी ने जलाई थी। कानू गांधी की मृत्यु के समय, युगल सूरत में राधाकृष्ण मंदिर में रह रहा था।

Advertisement
Back to Top