महाराष्ट्र में 25 मई से हवाई सेवा शुरू करने पर सस्पेंस बरकरार, सरकार ने खड़े किए हाथ

Maharashtra Government Said No To Resuming Flight Service From 25 May - Sakshi Samachar

महाराष्ट्र सरकार ने लॉकडाउन आदेश में अब तक संशोधन नहीं किया

केंद्र सरकार ने 25 मई से घरेलू उड़ान सेवा का दे दी है मंजूरी 

भारत में 25 मार्च से लॉकडाउन लागू होने के बाद से बंद है हवाई सेवा

मुंबई : केंद्र ने भले ही 25 मई से घरेलू उड़ानों की बहाली की योजना बना ली हो, लेकिन महाराष्ट्र सरकार ने अभी इसे हरी झंडी नहीं दी है। ऐसे में महाराष्ट्र में 25 मई से फ्लाइट सर्विस शुरू होगी यह कहना मुश्किल है। 

एक अधिकारी ने शनिवार को कहा कि राज्य सरकार ने 19 मई के अपने लॉकडाउन आदेश में अब तक संशोधन नहीं किया है, जिसमें केवल कुछ खास तरह की उड़ानों को ही अनुमति दी गयी है। राज्य सरकार ने 19 मई को कोरोना वायरस लॉकडाउन को 31 मई तक बढ़ाने का आदेश जारी किया था जिसके हिसाब से राज्य में यात्रियों की सभी घरेलू एवं अंतरराष्ट्रीय यात्रा तब तक प्रतिबंधित रहेगी। 

घरेलू मेडिकल सेवाएं, घरेलू एयर एंबुलेंस और सुरक्षा संबंधी उड़ानें अपवाद होंगी। एक अधिकारी ने कहा, ‘‘हमने 19 मई को जारी किये गये इस आदेश में अब तक संशोधन नहीं किया है।'' उनसे महाराष्ट्र में यात्री उड़ानों की बहाली के बारे में पूछा गया था।

 दिन में नागर विमानन मंत्री हरदीप पुरी ने फेसबुक लाइव सत्र में कहा कि भारत अगस्त से पहले ही अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों को चालू करने का प्रयास करेगा। भारत में सभी अधिसूचित यात्री उड़ानें 25 मार्च से निलंबित हैं, जब लॉकडाउन की घोषणा की गयी थी।

महाराष्ट्र में कोरोना के 2,608 नये मामले 
महाराष्ट्र में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 2,608 नये मामले सामने आये, जबकि इस महमारी से 60 और लोगों की मौत हुई है। स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी। शनिवार को दर्ज की गई 60 मौतों में, 40 लोग मुंबई से, पुणे से 14, सोलापुर में दो, जबकि वसई-विरार, सतारा, ठाणे और नांदेड़ से एक-एक मरीज शामिल हैं। 

यह भी पढ़ें :

Lock Down 4.0 : महाराष्ट्र में 31 मई तक बढ़ा लॉकडाउन, उद्धव सरकार ने किया ऐलान

श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलाने के लिए पृथक-वास में तब्दील 50 प्रतिशत डिब्बों का होगा उपयोग 

स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि राज्य में संक्रमण के कुल मामले बढ़ कर 47,190 हो गये हैं और इस महामारी से मरने वाले लोगों का आंकड़ा 1,577 पहुंच गया है। इनमें से 42 मरीजों की मौत पिछले दो हफ्तों में हुई है (लेकिन उनकी कोविड-19 जांच के नतीजे बाद में आये)। विभाग ने बताया कि संक्रमण मुक्त हुए 13,404 लोगों को अस्पतालों से छुट्टी मिल चुकी है।

Advertisement
Back to Top