अब महाराष्ट्र में स्कूल और धार्मिक स्थलों को खोलने की तैयारी, जानिए सीएम उद्धव ठाकरे का प्लान

Maharashtra Coronavirus Schools religious places Reopen plan - Sakshi Samachar

महाराष्ट्र में स्कूल खोलने की तैयारी 

सीएम उद्धव ठाकरे का अहम बयान 

मुंबई: कोरोना वायरस के कहर से महाराष्ट्र अब भी त्रस्त है। वहीं देश में अनलॉक प्रक्रिया जारी रहने के मद्देनजर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का बड़ा बयान सामने आया है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि तमाम एहतियाती कदम उठाते हुए दिवाली बाद स्कूलों को फिर से खोलने पर वे विचार कर रहे हैं। इसके अलावा धार्मिक स्थलों को भी खोलने की इजाजत दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने मजाकिया लहजे में कहा कि मंदिरों में चप्पल छूट जाय तो ठीक लेकिन मास्क नहीं भूलनी चाहिए। 

देश में कोरोना का कहर जारी रहने के बावजूद अनलॉक की प्रक्रिया भी अनवरत चालू है। कोरोना संक्रमण से देश में 1 लाख 26 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं संक्रमितों का आंकड़ा 85 लाख के पार हो चुका है। सबसे अधिक प्रभावित राज्यों में महाराष्ट्र भी शुमार है। जिस तरह आंध्र प्रदेश में सफलतापूर्वक स्कूलों का संचालन हो रहा है। उसे देखते हुए बाकी राज्यों ने भी हिम्मत की है। अब धीरे धीरे सभी राज्य सरकारें स्कूलों को खोलने पर गंभीरतापूर्वक विचार कर रही है। 


उद्धव ठाकरे, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री 

दिवाली को लेकर मुख्यमंत्री की अपील 

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आम लोगों से पटाखे नहीं जलाने का अनुरोध किया है। त्यौहार पर मुख्यमंत्री ने लोगों को मिट्टी के दीपक जलाने का सुझाव दिया है। लोगों को चेतावनी देते हुए ठाकरे ने कहा कि दिवाली के बाद 15 दिन काफी अहम होंगे। इस दौरान अगर लोगों ने एहतियात नहीं बरती तो कोरोना संक्रमण का खतरा और बढ़ जाएगा।  मुख्यमंत्री ने कहा कि मुंबई में अन्य स्थानीय सेवाएं शुरू करने के लिए केंद्र सरकार से लगातार बातचीत जारी है। 

लॉकडाउन को लेकर सीएम ने चेताया

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने लोगों को चेतावनी भरे लहजे में कहा है कि वैसी परिस्थितियां न बनाई जाय कि दोबारा लॉकडाउन लगाना पड़े। फिलहाल अकेले महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से 17 लाख 14 हजार से अधिक लोग प्रभावित हैं। इसके अलावा करीब 45 हजार लोगों की मौत हो चुकी है। अभी भी महाराष्ट्र में कोरोना के एक लाख से अधिक मामले एक्टिव हैं। अच्छी बात ये कि 15 लाख 69 हजार से अधिक लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं। 

उधर, स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटों में देश में कोरोना के 45 हजार 674 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 559 लोगों की मौत हो गई। देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 85,07,754 पहुंच गया है वहीं, मौत का आंकड़ा 1,26,121 तक जा पहुंचा है। अच्छी बात ये है कि भारत में कोरोना के एक्टिव मामलों में लगातार कमी देखी जा रही है। देशभर की बात की जाय तो अभी भी कोरोना के 5,12,665 एक्टिव मामले हैं। जबकि 78,68,968 लोगों ने कोरोना के खिलाफ जंग जीती है। 
 

Advertisement
Back to Top