लालू यादव की बिगड़ी तबीयत, एयर एंबुलेंस से दिल्ली AIIMS रवाना, एम्बुलेंस के लिए बनाया गया ग्रीन कॉरिडोर

lalu yadav will shift delhi aiims by air ambulance for better treatment  - Sakshi Samachar

जेल प्रशासन जरूरी कार्रवाई में जुटा

सीएम हेमंत सोरेन से मिले तेजस्वी 

राबड़ी देवी हुईं भावुक, छलके आंसू

रांची : राजद (RJD) के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) को बेहतर इलाज के लिए दिल्ली एम्स (Delhi Aiims) शिफ्ट किया जाएगा। मेडिकल बोर्ड की शनिवार को रांची (Ranchi) में हुई बैठक के बाद ये फैसला लिया गया है। हालांकि, इस संबंध में रिम्स (RIMS) प्रशासन की ओर से अब तक आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। हालांकि ये कहा जा रहा है कि लालू यादव को एयर एंबुलेंस से शाम करीब 6 बजे दिल्ली AIIMS शिफ्ट किया जाएगा।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, मेडिकल बोर्ड के आठ में से सात सदस्यों ने एकमत होकर लालू यादव को बेहतर इलाज के लिए दिल्ली एम्स शिफ्ट करने में सहमति जताई है। इस संबंध में राजद सुप्रीमो का पिछले ढाई साल से रिम्स में इलाज कर रहे डॉ. उमेश प्रसाद ने बताया कि अभी उनके पास बोर्ड का पत्र नहीं पहुंचा है। बोर्ड ने लालू यादव को एम्स दिल्ली रेफर करने का निर्णय लिया है, ऐसे में उन्हें आज दिल्ली शिफ्ट किया जाना चाहिए।

जेल प्रशासन जरूरी कार्रवाई में जुटा

इधर, रांची के जेल अधीक्षक ने बताया कि जैसे ही रिम्स प्रशासन से सिफारिश मिलती है, उसके बाद उन्हें इलाज के लिए बाहर भेजा जाएगा। रांची जिला प्रशासन के साथ जेल प्रशासन की बैठक के बाद लालू प्रसाद को दिल्ली ले जाने की व्यवस्था को अंतिम रूप दिया जाएगा। इस संबंध में जरूरी कागजी प्रक्रिया शुरू हो गई है। जेल में रहने के कारण जेल मैनुअल के तहत आवश्यक प्रक्रिया को पूरी करने के बाद ही उन्हें रांची से बाहर शिफ्ट किया जा सकता है।

तेजस्‍वी बोले-बेहतर इलाज चाहता है परिवार

दूसरी ओर, पिता का हाल जानने के लिए रांची पहुंचे तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात की। तेजस्वी और तेजप्रताप यादव दोनों भाइयों ने मुख्यमंत्री आवास में सीएम से मिले। हालांकि, करीब डेढ़ घंटे से ज्यादा समय तक हुई इस मुलाकात के बाद लालू प्रसाद यादव के दोनों पुत्र मीडिया से बिना कोई बात किए बाहर निकल गए।

पिता लालू यादव से मुलाकात के बाद शुक्रवार को तेजस्‍वी यादव ने उनके स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर गहरी चिंता जताई थी। तेजस्‍वी ने कहा था कि परिवार बेहतर इलाज चाहता है। उन्‍होंने बताया था कि उनके पिता लालू यादव का पूर्व में दिल का आपरेशन हो चुका है। उन्‍हें शुगर है और किडनी सिर्फ 25 प्रतिशत काम कर रही है। एक दिन पहले रात में निमोनिया की शिकायत हुई थी। चेहरे पर काफी सूजन भी है। उन्‍होंने कहा कि परिवार उनकी सेहत को लेकर काफी चिंतित है। सारी टेस्‍ट रिपोर्ट आने के बाद डॉक्‍टरों की सलाह से जो करना है किया जाएगा। 

इसे भी पढ़ें :

जेल में ही रहेंगे RJD सुप्रीमो लालू यादव, डेढ़ महीने तक के लिए HC ने टाली सुनवाई

लालू को फोन अ फ्रेंड लाइफ लाइन पड़ी महंगी, 3 गाड़ियो में सामान भरकर पहुंचे हॉस्पिटल

राबड़ी देवी हुईं भावुक, छलके आंसू

बिहार के लालू प्रसाद यादव से मुलाकात के दौरान उनकी पत्‍नी और राज्‍य की पूर्व सीएम राबड़ी देवी भावुक हो गईं। मुलाकात के बाद रिम्‍स से बाहर निकलते समय लोगों ने उनके आंखों में आंसू देखे। राबड़ी देवी पति के स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर काफी चिंतित नज़र आ रही थीं। 
 

गौरतलब है कि शुक्रवार को ही बेटी डा.मीसा भारती भी अपने पिता लालू यादव से मिलने रिम्‍स पहुंची थीं। 

Advertisement
Back to Top