वोटिंग से 2 दिन पहले लालू ने पार्टी से 23 नेताओं को किया बाहर,अनुशासनहीनता का आरोप

Lalu Yadav Expelled 23 Leaders From Party 2 Days Before Voting - Sakshi Samachar

RJD ने 23 बागी नेताओं पर की बड़ी कार्रवाई 6 साल के लिए निष्‍कासित किए गए बागी नेता

पटना : राष्ट्रीय जनता दल ( RJD) ने चुनाव से ठीक एक दिन पहले पार्टी के अंदर एक बड़ी सफाई की है। दरअसल पार्टी ने 23 नेताओं को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। इन सभी नेताओं के खिलाफ पार्टी विरोधी गतिविधि में शामिल होने और अनुशासनहीनता के आरोप लगा है। खबरों की मानें तो  पार्टी ने इन 23 सदस्यों को 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मताबिक यह कार्रवाई राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव एवं प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह  के निर्देशानुसार की गई है। पार्टी की ओर से जारी आदेश के अनुसार बांका, पश्चिम चंपारण और बक्सर क्षेत्र के कुल 23 बागी प्रत्याशियों व नेताओं के खिलाफ एक्शन लिया गया है। जिन नेताओ के खिलाफ कार्रवाई की गई उनमें बक्सर जिले के 8, पश्चिमी चंपारण जिले के 8 और बांका जिले के 6 नेताओं को पार्टी से निकाला गया है। इन सभी के खिलाफ पार्टी के विरोध में काम करने का आरोप है। इनमें से कई नेता पार्टी के उम्मीदवारों के खिलाफ में चुनाव लड़ रहे हैं।

पार्टी द्वारा जारी पत्र के अनुसार, बक्सर जिला राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष  शेषनाथ सिंह के अनुशंसा के आलोक में पप्पू यादव पूर्व प्रत्याशी डुमरा विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार, श्रीकांत यादव कमरा विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार, छेदीलाल राम पूर्व मंत्री राजपुर विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार, लालबाबू यादव, राजद नेता मोहम्मद हसन अंसारी, जिला उपाध्यक्ष देवेंद्र यादव, पूर्व प्रखंड अध्यक्ष राजपुर मुख्तार यादव पूर्व प्रखंड अध्यक्ष नवानगर, मोहित यादव पूर्व अध्यक्ष छात्र राजद को पार्टी तथा गठबंधन के अधिकृत उम्मीदवारों के विरोध में चुनाव लड़ने तथा दल विरोधी गतिविधियों में शामिल रहने के कारण पद एवं प्राथमिक सदस्यता से 6 वर्षों के लिए निष्कासित किया गया है।

Advertisement
Back to Top