हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में छात्रों को भाषण देंगे झारखंड CM हेमंत सोरेन, स्वीकार किया आमंत्रण

Jharkhand CM Hemant Soren to address India Conference at Harvard University - Sakshi Samachar

अमेरिका में ‘इंडिया कॉन्फ्रेंस' कॉन्फ्रेंस

18वां सम्मलेन 19 फरवरी 2021 से 21 फरवरी तक

रांची : झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन (Hemant Soren) को हार्वर्ड यूनिवर्सिटी (Harvard University) से भाषण देने के लिए आमंत्रण मिला है। सीएम सोरेन फरवरी में यूनिवर्सिटी के वार्षिक ‘इंडिया कॉन्फ्रेंस' को संबोधित करेंगे। इसमें सोरेन कोविड-19 से निपटने के लिए किए गए राज्य के कार्यों और झारखंड (Jharkhand) में आदिवासी अधिकारों एवं कल्याणकारी नीतियों के बारे में भाषण देंगे।

झारखंड के मुख्यमंत्री कार्यालय ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को 20 फरवरी 2021 को व्याख्यान देने के लिए हार्वर्ड विश्वविद्यालय द्वारा आमंत्रित किया गया है। मुख्यमंत्री ने निमंत्रण स्वीकार कर लिया है और आयोजकों का आभार व्यक्त किया है।'' 

उत्तर अमेरिका का सबसे बड़ा सम्मेलन

ट्वीट में कहा गया है कि मुख्यमंत्री आदिवासी अधिकारों, सतत विकास, कल्याणकारी नीतियों और कोरोना संक्रमण काल में राज्य सरकार द्वारा किए गए कार्यों पर वक्तव्य देंगे। ‘इंडिया कॉन्फ्रेंस' भारत पर केंद्रित एवं छात्रों द्वारा आयोजित किया जाने वाला उत्तर अमेरिका का सबसे बड़ा सम्मेलन है। 

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन साल 2019 के विधानसभा चुनावों में झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के नेतृत्व वाले गठबंधन को बहुमत मिलने के बाद राज्य के मुख्यमंत्री बने हैं। 

ऑनलाइन होगा सम्मेलन

आपको बता दें कि इस सालाना इंडिया कॉन्फ्रेंस का आयोजन हावर्ड यूनिवर्सिटी के छात्रों की ओर से किया जाता है। इंडिया कॉन्फ्रेंस उत्तरी अमेरिका में भारत पर केंद्रित सबसे बड़ा छात्र-सम्मेलन है।

ये भारत के मुद्दों पर बातचीत, विचार-विमर्श और नेटवर्किंग के लिए दुनिया के अग्रणी मंचों में से एक है। इसमें एक हजार से ज्यादा एकेडमिक हस्तियां, इंडस्ट्री लीडर्स और बिजनेसमैन, पॉलिसी मेकर्स और सरकारों के प्रतिनिधि शामिल होते हैं।

इस बार कोरोना महामारी के कारण कार्यक्रम का आयोजन ऑनलाइन किया जा रहा है। ये 18वां सम्मलेन 19 फरवरी 2021 से 21 फरवरी तक आयोजित किया जाएगा। 
 

Related Tweets
Advertisement
Back to Top