जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में मुठभेड़, हिज्बुल के दो आतंकी ढेर

jammu kashmir encounter two terrorists of Hizbul killed  - Sakshi Samachar

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों की मुठभेड़

हिजबुल के दो आतंकवादी हुए ढेर 

श्रीनगर :  जम्मू-कश्मीर के कुलगाम  जिले में शनिवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादी मारे गए, जबकि सेना का एक जवान घायल हो गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर में कुलगाम जिले के आरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया। 

अधिकारी ने कहा कि आतंकवादियों को समर्पण करने का मौका दिया गया और स्थानीय बुजुर्गों के माध्यम से बार-बार उनसे अपील की गयी। हालांकि सुरक्षाकर्मी जब इलाके में तलाशी अभियान चला रहे थे, तो आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गई, जिसमें दो आतंकवादी मारे गए। 

उन्होंने बताया कि उनके शव मुठभेड़ स्थल पर मिले हैं। अधिकारी के अनुसार मारा गया एक आतंकवादी विदेशी था और उसकी पहचान अली भाई उर्फ हैदर के रूप में हुई है तथा दूसरे आतंकी की पहचान की जा रही है। वे प्रतिबंधित हिज्बुल मुजाहिदीन संगठन से जुड़े थे। 

उन्होंने कहा कि अभियान के दौरान सेना का एक जवान घायल हो गया। उसे अस्पताल ले जाया गया। अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला-बारूद समेत अन्य सामग्री जब्त की गयी है और इसे आगे जांच के लिए केस रिकॉर्ड में ले लिया गया है। 

Advertisement
Back to Top