रॉबर्ट वाड्रा के घर पहुंची आयकर विभाग की टीम, बेनामी संपत्ति मामले में कर रही है पूछताछ

IT Officer At Robert Vadra House To Record Statement In Delhi - Sakshi Samachar

नई दिल्ली : आयकर विभाग (Income Tax Department) के अधिकारियों ने सोमवार को बेनामी संपत्ति के मामले में रॉबर्ट वाड्रा (Robert Vadra) का बयान दर्ज करना शुरू कर दिया। जांच से जुड़े एक आईटी विभाग के सूत्र ने आईएएनएस को बताया, बेनामी संपत्तियों के मामले में बयान दर्ज करने के लिए एक आईटी टीम (IT Team) वाड्रा के आवास पर है।

इनकम टैक्स के सूत्रों के मुताबिक, साउथ ईस्ट दिल्ली स्थित सुखदेव विहार वाले दफ्तर पर वाड्रा का बयान दर्ज होगा। आयकर विभाग ने पहले भी रॉबर्ट वाड्रा का बयान दर्ज करने के लिए उन्हें समन किया था। लेकिन तब उन्होंने कोरोना वायरस महामारी का हवाला देते हुए बयान दर्ज नहीं कराया था।

वाड्रा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद हैं और उनकी शादी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से हुई है। वह कोविड महामारी के कारण जांच में शामिल नहीं हो पाए थे।

आईटी विभाग के अलावा, वाड्रा के खिलाफ प्रवर्तन विभाग (ईडी) मनी लांड्रिंग (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत जांच कर रहा है, जिसमें लंदन स्थित संपत्ति की खरीद के लिए मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप शामिल हैं। वाड्रा पर ब्रायनस्टन स्क्वायर में 1.9 मिलियन पाउंड की कीमत का मकान खरीदने का आरोप है। वाड्रा फिलहाल अग्रिम जमानत पर बाहर हैं।

Advertisement
Back to Top