IRCTC ने निजी ट्रेनों के टिकटों की बुकिंग 30 अप्रैल तक रोकी, लॉकडाउन को लेकर अहम फैसला

IRCTC temporarily prevents its booking of tickets till 30th april due to lockdown - Sakshi Samachar

 IRCTC ने निजी ट्रेनों के टिकटों की बुकिंग रोकी

30 अप्रैल तक नहीं होगी कोई बुकिंग

काशी महाकाल एक्सप्रेस, तेजस समेत तीन ट्रेनों की बुकिंग रोकी

नयी दिल्ली :  देश में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन लगा हुआ है । मौजूदा हालात को देखते हुए ये कयास लगाए जा रहे हैं  कि लॉकडाउन आगे बढ़ सकता है। लेकिन तेलंगाना के आलावा किसी भी अन्य प्रदेश की ओर से इस पर अभी तक कुछ भी नहीं कहा है। वहीं रेलवे की ओर से भी फिलहाल अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है। लेकिन भारतीय रेल की Subsidiary IRCTC ने फैसला लिया है कि वह  वह फर्म द्वारा संचालित तीन ट्रेनों की सेवाएं 30 अप्रैल तक निलंबित रखेगी। 

अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि तीनों ट्रेनें.... वाराणसी-इंदौर रूट पर काशी महाकाल एक्सप्रेस, लखनऊ-दिल्ली रूट पर तेजस और अहमदाबाद-मुंबई रूट पर तेजस की सेवाएं पहले राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन की अवधि में 25मार्च से 14 अप्रैल तक के लिए निलंबित की गयी थीं। उन्होंने बताया कि पहले लॉकडाउन के बाद टिकटें बुक करने की अनुमति थी। अधिकारियों ने बताया कि देश में दिन-ब-दिन कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ने के मद्देनजर 30 अप्रैल तक ट्रेनें नहीं चलाने का निर्णय लिया गया है। 

इसे भी पढ़ें

देश में अब तक 508 नए केस,124 की मौत, संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई 4,789​

आईआरसीटीसी के एक अधिकारी ने बताया कि जिस यात्रियों ने इस अवधि में टिकट बुक करायी है, सभी की राशि वापस मिल जाएगी। आपको बतादें की IRCTC की ओर से तीन ट्रेनों का संचालन किया जाता है . जिनके लेकर ये फैसला लिया है । वहीं IRCTC का ये फैसला सभी ट्रेनों पर लागू नहीं होता। भारतीय रेल की ओर से लॉकडाउन को लेकर दो बयान जारी किये गये हैं लेकिन इन दोनों बयानों में ट्रेनों के संचालन के विषय में कोई अहम जानकारी नहीं है। फिलहाल ट्रेनों के संचालन को लेकर रेलवे का क्या फैसला होता है ये 14 अप्रैल के बाद लॉक डाउन को लेकर अगले निर्णय पर निर्भर करता है।

Advertisement
Back to Top