अब हर दिन होंगे कोरोना के 12 हजार टेस्ट, देश में 118 लैब्स हैं तैयार

India 12 thousand Corona test daily   - Sakshi Samachar

देश में हो सकेंगे 12 हजार कोरोना टेस्ट

सरकार बना रही विशेष रणनीति

ई-कामर्स को बढ़ावा देने पर जोर

नई दिल्ली : स्वास्थ्य मंत्रालय से मिली खबर के अनुसार एक अच्छी खबर है। केन्द्र सरकार से मिली खबर के मुताबिक अब देश में 118 लैब्स कोरोना का टेस्ट करने को तैयार हैं। मिली जानकारी के मुताबिक 29 प्राइवेट लैब्स 16 हजार कलेक्शन सेंटर के साथ काम कर रही हैं। ये कलेक्शन ICMR की निर्देशों के हिसाब से किया जा रहा है। 

वहीं कोरोना वायरस से निपटने के लिये सरकार अब कुछ विशेष रणनीति भी बना रही है। जिसके तहत कॉमर्शियल फैसले भी लिये जाएंगे। राज्यों को कहा गया है कि वे E-कॉमर्स को प्रोत्साहित करे।ताकि घर बैठे आवश्यक वस्तुओं को प्राप्त किया जा सके। जिससे घर से बाहर निकले बिना लोगों की जरूरतें पूरी हो पाएं।

इसे भी पढें

देश में अब तक 612 संक्रमित, 12 हुई मरने वालों की संख्या, गोवा में मिले तीन पॉजिटिव मरीज

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन कीन के नेतृत्व में मंत्रियों के साथ हुई बैठक हुई । इस बैठक में मंत्रियों को निर्देश दिया गया है कि दिशा निर्देशों के मुताबिक आवश्यक कदम उठाएं ।वहीं इस बात पर जोर दिया गया है कि खाने पीने और आवश्यक वस्तुए मिलने में लोगों को कोई दिक्कत न आए। इसके साथ ही अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि लोगो अपनी मर्जी से कोई भी दवा का इस्तेमाल न करें। साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने में अधिकारी कड़ाई बरतें।

Advertisement
Back to Top