कोरोना के डर से पति-पत्नी ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट में लिखा चौंकाने वाली बात

Husband And Wife Committed Suicide Due To Fear Of Coronavirus In Amritsar  - Sakshi Samachar

देशभर में 24 घंटे में बढ़ गए कोरोना के 478 मरीज

अमृतसर में कोरोना के डर से पति-पत्नी ने की खुदकुशी

अमृतसर : देश में कोरोना वायरस का कहर थमता नजर नहीं है। बीते 24 घंटों के दौरान यहां 478 नए मामले सामने आए हैं, जो एक दिन में अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। इसके साथ ही देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्‍या बढ़कर 2547 हो गई है। इसी क्रम में पंजाब के अमृतसर से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक पती-पत्नी ने कोरोना के डर से खुदकशी कर ली है । मामला शहर के बाबा बकाला के सठियाला गांव की है।

बताया जाता है कि सठियाला गांव में एक पति-पत्नी ने कोरोना वायरस के लक्षणों के डर से आत्महत्या कर ली। उन्होंने अपने सुसाइड नोट में लिखा कि हम कोरोना वायरस के कारण नहीं मरना चाहते हैं। हमें कोरोना से टेंशन हो गई थी। मृतकों के नाम गुरजिंदर कौर और बलविंदर सिंह हैं। दरअसल, यह दोनो पति-पत्नी घर में अकेले रहते थे, जिस कारण यह दोनो मानसिक तौर पर परेशान हो गए और दोनों ने खुदकुशी कर ली कि कहीं वह करोना के शिकार न हो जाएं।

वहीं, डॉक्टरों ने शवों का पोस्टमॉर्टम करने से मना कर दिया। पति की उम्र 65 साल थी तो वहीं पत्नी 63 वर्ष की थी। दोनों ने जहर खाकर जान दी है। कोरोना वायरस के डर से आत्महत्या का यह पहला मामला नहीं है इससे पहले बुधवार को ही उत्तर प्रदेश के शामली में क्वारनटीन वार्ड में भर्ती कोरोना के एक संदिग्ध मरीज ने सुसाइड कर लिया। यह युवक दो दिन पहले ही अपने गांव से आया था। सांस लेने में दिक्कत होने के बाद उसे क्वारनटीन वार्ड में भर्ती कराया गया था, जिसके बाद युवक ने आत्महत्या कर ली।

इसे भी पढ़ें : 

एक क्लिक में देखें भारत में अब तक कोविड-19 के मामले और मृतकों के आंकड़े​

नीविया ने शुरू किया हैंड सैनेटाइजर का विनिर्माण, करेगी मुफ्त वितरण

इससे पहले बीते माह दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भी एक कोरोना वायरस के मरीज ने खुदकुशी की थी। मरीज ने 7वीं मंजिल से कूदकर अपनी जान दे दी। 35 वर्षीय मृतक हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के सिडनी से वापस लौटा था। आप को बता दें कि पंजाब से कोरोना के 53 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमे से 5 लोगों की इस वायरस से मौत हो गई है। वहीं पूरे देश की बात करे तो इस महामारी से संक्रमित लोगों की संख्या 3 हजार के करीब पहुंच चुकी है वहीं इस वायरस से 78 लोगों की मौत हो चुकी है।

Advertisement
Back to Top