गुजरात निकाय चुनाव रिजल्ट : अपने इस स्ट्राइक रेट से काफी खुश होंगे ओवैसी

Gujarat Civic Poll Results AIMIM Wins Four Seats In Ahmedabad - Sakshi Samachar

अहमदाबाद : गुजरात निकाय चुनाव (Gujarat Civic Polls) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने एक बार फिर बंपर जीत हासिल की है। सभी छह नगर निगम में भाजपा ने अधिकतर सीटों पर कब्जा कर लिया है। हालांकि, सूरत (Surat) में आम आदमी पार्टी (AAP) ने चौंकाया तो असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) ने भी पहले ही चुनाव में यहां चौका लगाया है। अहमदाबाद (Ahmedabad) के जमालपुर में एआईएमआई के चार उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है।

अहमदाबाद की 192 सीटों में से 141 के नतीजे अब तक सामने आए हैं। भाजपा ने 116 सीटों पर जीत हासिल की है तो कांग्रेस को 21 सीटों पर सफलता मिली है। गुजरात में छह नगर निगमों के लिए हुए चुनाव की मतगणना में भाजपा कुल 576 सीटों में से 300 पर अब तक जीत दर्ज कर चुकी है। राज्य निर्वाचन आयोग (एसईसी) ने मंगलवार को यह जानकारी दी। आयोग ने कहा कि कांग्रेस ने अब तक सिर्फ 36 सीटों पर जीत दर्ज की है। वहीं, मतगणना अब भी जारी है।

इसे भी पढ़ें :

दिग्विजय सिंह पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार, ओवैसी के मानहानि केस में गैर-जमानती वारंट जारी​ 

फिर पश्चिम बंगाल के दौरे पर जाएंगे ओवैसी, इन जिलों पर होगी MIM की नजर

कांग्रेस, सूरत में एक भी सीट नहीं जीत सकी। वहीं आम आदमी पार्टी (आप) ने 27 सीटें जीत कर अपनी अच्छी खासी पैठ बनाई है। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने जामनगर में तीन सीटों पर जीत दर्ज की है। अहमदाबाद में कुल 192 सीटों, राजकोट में 72, जामनगर में 64, भावनगर में 52, वड़ोदरा में 76, और सूरत में 120 सीटों पर 21 फरवरी को मतदान हुआ था।

Advertisement
Back to Top