राजकोट के कोविड अस्पताल में भीषण आग हादसा, सीएम रूपाणी ने दिए जांच के आदेश

Five people Died in Rajkot Covid hospital Shivanand fire Incident - Sakshi Samachar

राजकोट : गुजरात के राजकोट जिले में देर रात कोविड अस्पताल(Covid Hospital) शिवानंद में भयानक आग लग गई। इस भीषण आग(Fire) हादसे में कुल 3 लोगों की झुलस कर मौत हो गई। गुजरात सीएम विजय रूपाणी(Vijay Rupani) ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। 

अभी तक कहा जा रहा है कि आग सबसे पहले राजकोट स्थित शिवानंद अस्पताल के आईसीयू(ICU) में लगी थी। कोविड अस्पताल होने के कारण आईसीयू में मौजूद मरीजों में से 5 लोगों की मौत हो गई। शुरूआत में कहा जा रहा था कि आग में 6 लोगों की मौत हुई है, लेकिन एजेंसी की ओर से खबर है कि आग में झुलसने से कुल 5 लोगों की मौत हुई है।

Gujarat: Five people died after a fire broke out at Shivanand COVID Hospital in Rajkot, last night.

CM Vijay Rupani has ordered a probe into the incident. The cause of the fire is yet to be ascertained. pic.twitter.com/aRXrGrD3NQ

जानकारी के मुताबिक उदय शिवानंद अस्पताल के आईसीयू में बृहस्पतिवार देर रात करीब एक बजे आग लगी। आईसीयू में उस समय मौजूद मरीज आग में झुलस गए। आग में झुलस कर पांच मरीजों की मौत हो गई।

जानकारी के मुताबिक इस अस्पताल में कुल 33 मरीज भर्ती थे। आग बुझाने के लिए मौके पर कई दमकल की गाड़ियों को भेजा गया, जिसके बाद आग पर काबू पाया जा सका है।

कई मरीज आग की ऊंची-ऊंची लपटों की वजह से झुलस गए हैं। उन्हें घायल अवस्था में दूसरे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. शिवानंद अस्पताल में भर्ती सभी मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया जा चुका है।
गौरतलब है कि अगस्त में अहमदाबाद के चार मंजिला निजी अस्पताल की सबसे ऊपर की मंजिल पर आग लगने से कोविड-19 से पीड़ित आठ मरीजों की मौत हो गई थी। 

Related Tweets
Advertisement
Back to Top