यूपी के गोरखपुर में कोरोना से पहली मौत, सिर्फ 25 साल का था युवक, मचा हड़कंप

First Coronavirus Positive Patient Died In Gorakhpur - Sakshi Samachar

गोरखपुर में कोरोना से पहली मौत से हड़कंप

इतनी कम उम्र का देश में यह पहला मामला

लखनऊ :  देशभर में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। वहीं उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में कोरोना से पहली मौत से हड़कंप मच गया है। यह प्रदेश में किसी कोरोना पॉजिटिव की पहली मौत है। जिस युवक की मौत हुई है वह महज 25 साल का थाऔर बस्ती जिला का रहने वाला बताया जा रहा है। इतनी कम उम्र में मौत का देश में यह पहला मामला है।  इससे पहले पटना में सबसे कम उम्र के व्यक्ति की मौत का मामला सामने आया था। यहां पर 38 साल के एक मरीज की संक्रमण के कारण मौत हुई थी।

केजीएमयू लखनऊ के मीडिया प्रभारी डॉ सुधीर सिंह के मुताबिक गोरखपुर से जो सैम्पल आया था, वह जांच में पॉजिटिव मिला है। गोरखपुर में हुई जांच भी सही थी। केजीएमयू से क्रास चेक होना था। इसमें भी मामला सही पाया गया।

गौरतलब है कि गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज के कोरोना वार्ड में भर्ती मरीज की सोमवार को मौत हो गई थी, उसकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण कोरोना बताया गया था। यह जानकारी मिलते ही शहर में हड़कंप मच गया। जिसके बाद इस रिपोर्ट को केजीएमयू दोबारा जांच के लिए भेजा गया था।

मृतक बस्ती जिले का रहने वाला था, प्रशासन ने एहतियातन बस्ती में उसके घर और आसपास के इलाके को पूरी तरह से सीज कर दिया गया है। आप को बता दें कि सोमवार देर रात ही डॉक्टरों की टीम ने आनन-फानन में मरीज के लार का नमूना लेकर जांच के लिए आरएमआरसी सेंटर में भेजा था। जिसकी रिपोर्ट मंगलवार को आई थी।

इसे भी पढ़ेें :

कोरोना वायरस : क्या तब्लीगी जमात मामले में दक्षिण कोरिया जैसा 'इलाज' कर पाएगा भारत !​

आखिर क्या है तबलीगी जमात, जानिए कैसे करती है काम

आप को बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या 103 हो गई है। नोएडा में 39 पॉजिटिव हो गए हैं। मेरठ में 19 म जबकि आगरा में 11 पॉजिटिव मरीज है। 

Advertisement
Back to Top