तेलंगाना में कोरोना वायरस से पहली मौत, मरीजों की संख्या हुई 65

First Coronavirus Death in Telangana Says Etela Rajender - Sakshi Samachar

गांधी अस्पताल में बेहतर सुविधाओं के साथ कोरोना वार्ड 

कि पुराने शहर में एक ही परिवार के छह सदस्यों में कोरोना

हैदराबाद : तेलंगाना में कोरोना वायरस के कारण पहली मौत हुई है। खैरताबाद में कोरोना से वृद्ध (74) की मौत हुई। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री इटेला राजेंदर ने बताया कि पिछले दिनों दिल्ली जाकर लौटे व्यक्ति की ग्लोबल अस्पताल में मौत हुई, लेकिन उसके खून के सैंपल्स का टेस्ट करने पर उसमें कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया। हालांकि उन्होंने बताया कि मरने वाला व्यक्ति कुछ अन्य बीमारियों से ग्रस्त था। मृत व्यक्ति के परिजनों को एहतियातन क्वारंटाइन में रखा गया है।

उन्होंने बताया कि आज राज्य में छह नए मामले सामने आए हैं। इससे राज्य में कोरोना वायरस के मरीजों की कुल संख्या  बढ़कर 65 हो गई है। मंत्री ने बताया कि डॉक्टर और कर्मचारी अपनी जान हथेली पर रखकर कोरोना मरीजों का इलाज कर रहे हैं। गांधी अस्पताल में बेहतर सुविधाओं के साथ कोरोना वार्ड बनाए गए हैं। इसलिए लोगों को भी कोरोना को नियंत्रित करने में सरकार को अपना सहयोग देना चाहिए। 

विदेशों से पहुंचे लोगों को क्वारंटाइन से बचने की कोशिश नहीं करने की अपील करते हुए इटेला ने कहा कि विदेशों से पहुंचे लोगों को पूरी जिम्मेदारी के साथ क्वारंटाइन होना चाहिए। उन्होंने कहा कि मौजूदा परिस्थितियों में लोगों का प्रार्थना स्थलों व मंदिरों में न जाना ही बेहतर है। उन्होंने बताया कि पुराने शहर में एक ही परिवार के छह सदस्य और कुतुबल्लापुर के एक ही परिवार के चार सदस्यों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

Advertisement
Back to Top