पीएम-केयर फंड पर कांग्रेस के ट्वीट को लेकर सोनिया के खिलाफ FIR दर्ज

FIR Against Sonia Gandhi For Objectionable Tweet on PM Care Fund - Sakshi Samachar

समुदाय के खिलाफ अपराध करने के लिए उकसाने से संबंधित मामला

कर्नाटक के शिवमोगा जिले के सागर शहर में शिकायत

बेंगलुरु : कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से पीएम केयर फंड के दुरूपयोग संबंधी ट्वीट के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ कर्नाटक में एक मामला दर्ज किया गया है । पुलिस ने इसकी जानकारी दी । कर्नाटक के शिवमोगा जिले के सागर शहर के पुलिस थाने में बुधवार को एक व्यक्ति प्रवीण के वी की शिकायत पर यह मामला दर्ज किया गया ।

 प्रवीण ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से आधारहीन आरोप लगा कर लोगों के बीच अविश्वास पैदा करने का प्रयास किया है । प्रदेश कांग्रेस ने इस संबंध में मामला दर्ज किये जाने की आलोचना की है । भारतीय दंड विधान की धारा 153 एवं 505 (1)(ब) के तहत यह मामला दर्ज किया गया है, जो लोगों को भड़काने और उन्हें किसी अन्य वर्ग या समुदाय के खिलाफ अपराध करने के लिए उकसाने से संबंधित है। 

शिकायत में आरोप लगाया गया है कि 11 मई को शाम छह बजे कांग्रेस ने अपने ट्विटर हैंडल से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ संदेश पोस्ट किया और पीएम—केयर फंड के दुरूपयोग का आरोप लगाया गया। शिकायतकर्ता ने सोनिया गांधी और ट्विटर हैंडल संचालित करने वाले पार्टी कार्यकर्ताओं के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है । दूसरी ओर मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डी के शिवकुमार ने आरोप लगाया कि प्रवीण ने राजनीतिक मंशा एवं झूठी सूचना के आधार पर यह मामला दर्ज कराया है । प्रवीण पेशे से अधिवक्ता हैं । 

शिवकुमार ने प्राथमिकी वापस लिये जाने तथा 'कानूनी प्रक्रिया का दुरूपयोग करने के लिये एवं न्याय तथा समानता के हित में' उस पुलिस अधिकारी को निलंबति करने की मांग की जिसने कांग्रेस अध्यक्ष के खिलाफ यह मामला दर्ज किया है । कांग्रेस प्रवक्ता सुभाष अग्रवाल ने भी इस कार्रवाई की निंदा की और कहा, 'सरकार से सवाल पूछना विपक्ष की भूमिका एवं जिम्मेदारी है ।

इसे भी पढ़ें : 

प्रेस कॉन्फ्रेंस में वित्त मंत्री ने जोड़े हाथ, सोनिया गांधी से की ये अपील

प्रवक्ता ने कहा, 'अगर विपक्ष की आवाज को दबाया गया तो लोकतंत्र समाप्त हो जायेगा।' उन्होंने यह भी कहा है कि पार्टी शुरू से यह कहती आ रही है कि पीएम—केयर फंड की आवश्यकता नहीं है जब पहले से प्रधानमंत्री राहत कोष मौजूद है ।
 

Advertisement
Back to Top