पूर्व भारतीय फुटबालर हमजा की मौत, कोरोना वायरस से थे संक्रमित

Ex Indian Footballer Hamza killed due to Corona  - Sakshi Samachar

पूर्व भारतीय फुटबालर हमजा की मौत

कोरोना से चल रहे थे संक्रमित

परिवार के पांच अन्य सदस्य भी संक्रमित

कोझिकोड :  कोविड-19 महामारी के कारण पूर्व भारतीय फुटबालर हमजा कोया की मल्लपुरम के एक अस्पताल में मौत हो गई। उन्होंने भारतीय टीम के साथ साथ संतोष ट्रॉफी में महाराष्ट्र का प्रतिनिधित्व किया था।

61 साल के हमजा मुंबई के विभिन्न क्लबों में खेले थे। वह 21 मई को परिवार के साथ मुंबई से लौट आए थे। उनका बेटा मुंबई में काम करते हैं और वह भी अपने परिवार के साथ लौट आए थे। हमजा को 26 मई को कोविड-19 लक्षण का पता लगने के बाद मल्लपुरम अस्पताल में भर्ती कराया गया था। दो दिन बाद ही उन्हें सांस लेने में दिक्कत होने लगी थी और इसके बाद उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। लेकिन शनिवार सुबह उनका निधन हो गया।

हमजा के परिवार के पांच सदस्य भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं और उनका भी अस्पताल में इलाज चल रहा है और उनकी हालत स्थिर बनी हुई है।

आपको बतादें कोरोनावायरस के कारण केरल में अब तक 15 लोगों की मौत हो चुकी है। हांलाकि जिस तरह से देश भर में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है, उस लिहाज से केरल में मौतों का आंकड़ा बेहद कम है। लेकिन इस कोरोना महामारी के चलते कितने ऐसे लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ रही है जिनका देश में किसी न किसी तरह का अहम योगादान दिया है। 

इसे भी पढ़ें :

कोरोना के चलते हज यात्रा की अनुमति नहीं, भारत से करीब 500,000 जायरीनों की उम्मीदें खत्म​

पूर्व फुटबालर हमजा की मौत ने पूरे खेल प्रेमियों को स्तब्ध कर दिया है। लोगों से कुछ कहते नहीं बन रहा है। अब लोगों की ईश्वर से यही प्रार्थना है कि किसी तरह इस कोरोना महामारी से निजात मिल जाए ।  
 

Advertisement
Back to Top