जोधपुर : पाक से आए 11 हिंदू शरणार्थियों की मौत, पूरे परिवार में एक ही शख्स बचा जिंदा

Eleven Pakistani Hindu Refugees Found Dead in Rajasthan s Jodhpur - Sakshi Samachar

जोधपुर :  राजस्थान के जोधपुर से रविवार को दिल को झकझोर देने वाली खबर सामने आई है। दरअसल पाकिस्तान के 11 हिंदू शरणार्थियों की उनके घर में मौत हो गई। मौतों के कारणों का अभी तक पता नहीं चला है। लेकिन यह संदेह जताया जा रहा है कि उनकी जहरीली गैस फैलने के कारण उनकी मौत हुई। क्योंकि जिस इलाके में यह घटना हुई है, उसमें कीटनाशकों की गंध आ रही है। हालांकि हत्या के आशंका से भी इनकार नहीं किया जा रहा है। 11 सदस्यों के मौत की खबर आने के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई, साथ ही पुलिस और प्रशासन में हड़कंप मच गया है।

परिवार में एक ही शख्स बचा जिंदा
बताया जा रहा है कि यह घटना जोधपुर जिले के देचू थाना इलाके में हुई। जहां पर ये सभी पाक विस्थापित लोग एक खेत में घर बनाकर रह रहे थे। फिलहाल मौत के कारणों का पता नहीं चल पाया है।  यह परिवार पाकिस्तान के सिंध प्रांत से आया था और भारत में अपनी नागरिकता प्राप्त करने की प्रक्रिया में था। परिवार में एक ही शख्स जिंदा बचा है क्योकि कल रात वो घर पर नहीं था।  वह रात को अपने घर से दूर जाकर एक रेतीली जगह पर सो गया था। जब पुलिस ने उससे पूछताछ की तो वह खुद नहीं समझ पा रहा है कि उसके घरवालों की मौत कैसे हो गई।

घटना स्थल पर जमा हुई भीड़
मौके की जानकारी मिलते ही पास के थाने देचू के अधिकारी हनुमान राम वहां पहुंच चुके हैं। जहां हादसे और मर्डर दोनों तरीके से जांच की जा रही है, मौके पर जांच के लिए FSL की टीम पहुंच चुकी है। घटना स्थल पर आसपास गांव के लोगों की भीड़ भी जमा है।

Advertisement
Back to Top