गुजरात के राजकोट में 4.1 तीव्रता का भूकंप, घरों से बाहर निकले घबराये लोग

Earthquake in Gujarat Rajkot 4.1 intensity - Sakshi Samachar

गुजरात के राजकोट में 4.1 तीव्रता का भूकंप

जान-माल के नुकसान की खबर नहीं 

राजकोट: गुजरात के राजकोट में भूकंप के झटके से लोग दहशत में दिखे। भूकंप की तीव्रता 4.1 आंकी गई है। शुरुआती खबरों के मुताबिक भूकंप के चलते किसी तरह के जान माल का नुकसान नहीं हुआ है। 

राजकोट भूकंप के बाद मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने जिले के कलेक्टर से बातचीत की और हालात का जायजा लिया। डीएम की रिपोर्ट के मुताबिक कुछ घरों में हल्की दरारें देखी गई हैं। हालांकि भूकंप में किसी के हताहत होने की बात सामने नहीं आई है। बता दें कि हाल के दिनों में देश में कई भूकंप आए हैं। विशेषज्ञ इसे किसी बड़े भूकंप के संकेत के तौर पर भी देख रहे हैं। 

लेह में भी आज ही आया था भूकंप

राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र (NCS) के मुताबिक आज दोपहर दो बजकर 38 मिनट पर लेह के अलची में मध्यम भूकंप के झटके महसूस हुए। भूकंप के इन झटकों की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.2 पाई गई। बीते कुछ दिनों से जम्मू-कश्मीर और लद्दाख केंद्रशासित प्रदेशों में कई हल्के भूकंप के झटके महसूस किये गए हैं। भारत चीन के बीच तनातनी के दौर में भूकंप के झटकों को सोशल मीडिया पर हल्के में भी लिा गया। 

इससे पहले लद्दाख इलाके में शुक्रवार की शाम 5.4 और 3.6 तीव्रता वाला भूकंप दो बार महसूस किया गया। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र ने इस बारे में पुष्टि की। एनसीएस के मुताबिक 5.4 तीव्रता वाला भूकंप शाम चार बज कर 27 मिनट पर आया जबकि 3.6 तीव्रता वाला भूकंप शाम पांच बज कर 29 मिनट पर आया था। बता दें कि हिमालयी क्षेत्र भूकंप के लिहाज से काफी सेंसिटिव माना जाता है।

Advertisement
Back to Top