गुजरात में 5.8 तीव्रता का भूकंप, दहशत में घरों से बाहर भागे लोग

 Earthquake In Gujarat Epicenter Near Rajkot People rushed out of their homes - Sakshi Samachar

राजकोट के 122 किमी दूर उत्तर, उत्तर-पश्चिम में था केंद्र

जम्मू-कश्मीर के कटड़ा में भी लगे भूकंप के झटके

अहमदाबाद :  गुजरात और जम्मू-कश्मीर में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। गुजरात के राजकोट से 122 किमी उत्तर, उत्तर-पश्चिम में जोरदार भूकंप का झटका महसूस किया गया है। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.8 मापी गई है। भूकंप के झटके रात 8 बजकर 12 मिनट पर पूरे गुजरात में महसूस किए गए। भूकंप आते ही लोगों में डर का माहौल बन गया और लोग अपने घरों से बाहर निकल गए।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो  जामनगर, जूनागढ़ और राजकोट भी भूकंप से  ऊंची-ऊंची इमारतें हिल गईं। जबकि सुरेन्द्रनगर, हलवद, पाटन में भी भूकंप आया है। भूकंप का केंद्र राजकोट के 128 किमी उत्तर-पश्चिम में 5.8 की तीव्रता के साथ बताया गया है। मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने राजकोट, कच्छ और पाटन जिले के कलेक्टरों से फोन पर हालात की जानकारी ली।

6 जून को उत्तर गुजरात में भूकंप आया था
इससे पहले 6 जून को बनासकांठा जिले समेत उत्तर गुजरात के कई इलाकों में 10 सेकंड तक भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। रिक्टर पैमाने पर तीव्रता 4.8 थी।

पिछले दो तीन महीने में दिल्ली में आए 10 से ज्यादाबार भूकंप

बता दे पिछले 2-3 महीनों में देश की राजधानी दिल्ली में सबसे ज्यादा भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। दिल्ली-एनसीआर में भूकंप आने की बात की जाए तो पिछले 45 दिनों में दिल्ली-एनसीआर की धरती पर 10 से ज्यादा बार भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं।

Advertisement
Back to Top