भारी बारिश से दिल्ली में जनजीवन अस्त-व्यस्त, कई झुग्गियां ढहीं, चार लोगों की मौत

Due to heavy rain people life disturbed in Delhi ncr - Sakshi Samachar

दिल्ली एनसीआर में भारी बारिश

जन-जीवन अस्त-व्यस्त

भारी बारिश से चार लोगों की मौत

नई दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी में मौसम के बदले मिजाज और भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। भारी बारिश के चलते हुए हादसों में चार लोगों की मौत हो गई। यहां भारी बारिश के कारण कई झुग्गियां ढह गईं और निचले इलाकों में पानी भर गया। कई इलाकों में जलभराव हो गया, जिससे कई स्थानों पर यातायात प्रभावित हुआ है। 

बारिश से यातायात प्रभावित

भारी बारिश से राजधानी दिल्ली में यातायात पर बुरा असर पड़ा है। आईटीओ के पास स्थित झुग्गी बस्ती इलाके अन्ना नगर में कम से कम दस झुग्गियां ढह गईं जिससे लोगों को विस्थापित होना पड़ा। तो वहीं भारी बारिश के कारण अन्ना नगर इलाके में 10 मकान ढह जाने से कई लोग बेघर हो गए। दिल्ली पुलिस, दिल्ली अग्निशमन सेवा और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल की टीमें मौके पर राहत बचाव के कार्य में लगी हुई हैं। 

दिल्ली प्रशासन राहत कार्य में जुटा

 एक स्थानीय निवासी ज्योति ने कहा, '' यह कहना मुश्किल है कि कितने लोग बारिश से प्रभावित हुए हैं? हम फिलहाल विभाग द्वारा स्थापित एक टेंट में ठहरे हुए हैं। हमारे घरों में दरारें आ गई हैं और अधिकारियों ने हमें सुरक्षा कारणों से हटने के लिए कहा है। हमारा सामान बह गया।''

वहीं, दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने रविवार को कहा कि दिल्ली सरकार शहर के हिस्सों में जलभराव की स्थिति पर करीबी नजर बनाए हुए हैं।

हौज काजी इलाके में प्राचीन मस्जिद का गुंबद गिरा

तो वहीं  पुरानी दिल्ली के हौज काजी इलाके में एक धरोहर मस्जिद का मुख्य गुंबद रविवार को भारी बारिश के कारण क्षतिग्रस्त हो गया। बारिश के कारण लाल रंग की मस्जिद मुबारक बेगम को हुए नुकसान पर विरासत प्रेमियों ने ट्विटर के जरिए दुख जताया। 

मौसम विभाग के पूर्वानुमान में कहा गया है कि अगले दो दिन तक दिल्ली और आस-पास के इलाकों में भारी से बारिश हो सकती है। लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है। तो वहीं भारी बारिश के बाद इस कोरोना काल में अन्य बीमारियों का खतरा भी पैदा हो गया है।

Advertisement
Back to Top