दिग्विजय सिंह ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को दी बधाई

Digvijay greets jyotiraditya  - Sakshi Samachar

दिग्विजय सिंह ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को दी बधाई

कहा, 'उन्हे दरकिनार करने का सवाल नहीं उठता'

'पिछले 16 महीने में उनकी सहमति से लिये गये फैसले' 

नई दिल्ली : कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को बीजेपी में शामिल होने पर उन्हे बधाई दी है। ट्वीट कर उन्होने ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ-साथ बीजेपी को भी शुभकामनाएं दी है। दिग्विजय सिंह ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को दरकिनार किये जान के सवाल पर कहा कि उन्हे अलग थलग करने का सवाल ही नहीं उठता। उन्होने कहा कि पिछले 16 महीनों में उनकी सहमति के बिना कोई भी अहम फैसला नहीं लिया गया। 

मध्य प्रदेश में संकट में कांग्रेस सरकार

आपको बतादें ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीजेपी में जाने के बाद कमलनाथ सरकार संकट में घिर गयी है। ज्योतिरादित्य के बीजेपी में जाने के साथ ही उनके समर्थक पार्टी के 22 विधायकों ने भी इस्तीफा दे दिया है।

इसे भी पढ़े :

ज्योतिरादित्य सिंधिया के स्वागत में रेड कारपेट

बीजेपी के हुए सिंधिया, राज्यसभा के लिये भरेंगे नामांकन

आपको बतादें मध्यप्रदेश में 230 सदस्यों वाली विधानसभा में दो सींटे फिलहाल रिक्त है। एसे में 228 सदस्यों वाली विधानसभा में कांग्रेस के पास मामूली बहुमत है। अगर विधायकों के इस्तीफे स्वीकार कर लिये जाते हैं तो विधानसभा में विधायकों की प्रभावी संख्या 206 ही बचती है। ऐसे में बहुमत के लिये जादूई आंकड़ा सिर्फ 104 ही रह जायेगा। कांग्रेस के पास  कांग्रेस के पास सिर्फ 92 विधायक रह जाएंगे, जबकि भाजपा के 107 विधायक हैं।
 

Advertisement
Back to Top