धारावी में कैसे फैला संक्रमण ? पढ़ें पूरी खबर

Dharavi corona risk increased 9 people corona positive - Sakshi Samachar

धारावी में बढ़ने लगा संक्रमण

पीड़ितों की संख्या बढ़ कर हुई 9

पहले ही एक व्यक्ति की हो चुकी है मौत

धारावी में रह रहे थे तबलीगी जमात से लौटे लोग

मुंबई : एशिया की सबसे बड़ी मलिन बस्ती धारावी में किलर कोरोना का खतरा बढने लगा है।  धीरै धीरे मुंबई स्थित इस मलिन बस्ती में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढती जा रही है। यहां कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ कर नौ हो चुकी है। वहीं अब यहां हालात दिन पर दिन चिंताजनक होते जा रहे हैं ।

 इस इलाके में एक व्यक्ति की कोरोना से पिछले दिनों एक व्यक्ति की पहले ही मौत हो चुकी है। जबकि उसके परिवार के सदस्यों को क्वारंटीन किया गया था , वही उसके दूसरे दिन वहां एक डॉक्टर को कोरना का संक्रमण हुआ था। 

इस इलाके में कोरोना फैलने के पीछे भी निजामुद्दीन तबलीगी जमात से लौटे लोगों का यहां पहुंचना बताया जा रहा है। तबलीगी जमात में शामिल होने से पहले ये लोग धारावी में ही रहते थे। पुलिस के मुताबिक ये लोग मूलत: केरल के रहने वाले हैं । जो लौटने के बाद करीब दस की संख्या में इस इलाके में रहे थे। माना जा रहा है कि इनके यहां पहुंचने से ही लोगों में संक्रमण फैला । अब पुलिस इनके संपर्क में आने वाले लोगों की तलाश कर रही है। 

इसे भी पढ़ें : 

तबलीगी जमात के मुखिया साद के संपर्क में है क्राइम ब्रांच, फिर पकड़ में क्यों नहीं मौलाना!​

 इस इलाके में कोरोना के फैलने का खतरा सबसे ज्यादा है। क्योकि यह इलाका बेहद घनी आबादी वाला है। लिहाजा यहां लोगों को एक दूसरे से दूरी बनाए रखना बेहद मुश्किल काम है। धारावी इलाके में कोरना का संक्रमण फैलने से पुलिस और प्रशासन की मुश्किल काफी बढ़ गयी है। 

Advertisement
Back to Top