दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर 4.5 तीव्रता का था भूकंप

Delhi tremors of earthquake  - Sakshi Samachar

दिल्ली एनसीआर में भूकंप के झटके

घबराहट में लोग घरों से बाहर निकले

रिक्टर पैमाने पर 4.5 तीव्रता का भूकंप

नई दिल्ली :  दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार की शाम एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। पिछले एक महीने से राष्ट्रीय राजधानी व इससे सटे क्षेत्रों में कई बार भूकंप के झटके महसूस किए जा चुके हैं।

दिल्ली के करीब आया 4.5 तीव्रता का भूकंप, कई सेकेंड तक महसूस हुए तेज झटके, झटके इतने ज्यादा तेज थे कि लोगों में घबराहट दिखी और लोग अपने घरों से बाहर निकलने लगे । भारत के नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी केन्द्र के मुताबिक भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.5 मापी गयी है । इस भूकंप का केंद्र दिल्ली से सटे गुरुग्राम के दक्षिण पश्च‍िम क्षेत्र में  स्थित था । भूकंप शुक्रवार शाम करीब 7 बजे के करीब महसूस किया गया ।  

बतादें कि कोरोना महामारी के चलते  25 मार्च से देश में लॉकडाउन लगाया गया है ।  उसके बाद से ही देश की राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में  लगभग आधा दर्जन बार भूकंप के महसूस किये गये । हालांकि भूकंप के चलते किसी प्रकार के नुकसान की खबर फिलहाल नहीं मिली है । 

इसे भी पढ़ें : 

दिल्ली-एनसीआर में सक्रिय हैं कई हनी ट्रैप गैग्स, यौन उत्पीड़न के नाम पर कर रहे ब्लैकमेल​

मिली जानकारी के मुताबिक इस भूकंप का एपिक सेंटर राजस्थान के अलवर में था, जहां इसकी तीव्रता 4.7 थी मापी गयी । वहीं  उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं । 

Advertisement
Back to Top