कोरोना के खिलाफ केजरीवाल ने तैयार किया 5T प्लान, बोले- दिल्ली है तैयार

Delhi CM Arvind Kejriwal 5T Plan For Coronavirus - Sakshi Samachar

दिल्ली सरकार ने तैयार किया प्लान 5 टी

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने पीसी में बताया कैसे होगा अब काम

नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली में कोरोना के पॉजिटिव केस लगातार बढ़ते जा रहा हैं। तबलीगी जमात से निकले लोगों ने इसे पूरे दिल्ली में फैलाने का काम किया है। हालांकि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर मरीजों की संख्या 3 हजार तक भी हो जाती है, तब भी हम स्थिति संभाल लेंगे। केजरीवाल ने कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए 5 टी प्लान तैयार किया है।

क्या है केजरीवाल का 5 टी फॉर्मूला  

केजरीवाल सरकार ने 5 टी प्लान बनाया है। केजरीवाल ने कहा कि 5 टी में पहला टी है टेस्टिंग। दिल्ली सरकार बड़े लेवल पर टेस्टिंग करेगी। यह फॉर्मूला दक्षिण कोरिया की तर्ज पर लागू किया जाएगा। पहले टेस्टिंग के लिए दिल्ली में किट उपलब्ध नहीं थी, लेकिन अब 50 हजार लोगों के टेस्ट के लिए किट का ऑर्डर किया गया है।

केजरीवाल सरकार के 5 टी प्लान का दूसरा हिस्सा है ट्रेसिंग। सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम कोरोना पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आए लोगों को ट्रेस कर रहे हैं। सभी लोगों को सेल्फ क्वारनटीन के लिए भेजा जा रहा है।

केजरीवाल सरकार के 5 टी प्लान का तीसरा हिस्सा है ट्रीटमेंट। अभी तक दिल्ली में कोरोना के कुल 525 केस आए हैं। दिल्ली सरकार ने करीब 3 हजार बेड की क्षमता तैयार कर ली है। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि अगर दिल्ली में 3 हजार मरीज भी हो जाते हैं तो सभी का इलाज होगा और उन्हें बेड मिलेगी।

केजरीवाल सरकार के 5 टी प्लान का चौथा हिसास है टीम वर्क। सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कोरोना को अकेले ठीक नहीं किया जा सकता है। आज सारी सरकारें एक टीम की तरह काम कर रही हैं। सभी को कोरोना को हराने के लिए एक साथ आना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें : 

हो जाइए तैयार.. 28 दिन बढ़ सकता है लॉकडाउन, इन बातों की चर्चा तेज

केजरीवाल ने लोगों से कहा, गीता के 18 अध्याय हैं, 18 दिन गीता का करें पाठ

Advertisement
Back to Top