देश में अब नहीं लगेगा 'लॉकडाउन', पीएम ने राज्यों से कहा- 'अनलॉक 2' की करें तैयारी

The country will no longer have 'lockdown', PM told states- Prepare for 'Unlock 2' - Sakshi Samachar

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ दो दिनों तक हुई बैठक के बाद यह तय हो गया है कि बेशक देश में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 3.5 लाख के पार हो चुका है। इसके बावजूद लॉकडाउन की अफवाहों को खत्म करके अब अनलॉक 2 के लिए तैयारी करने की जरूरत है।

बता दें कि बुधवार को लगातार दूसरे दिन सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अनलॉक-1 को लेकर चर्चा की। साथ ही, पीएम मोदी ने कहा कि मौजूदा टेस्टिंग क्षमता का पूरा उपयोग किया जाना चाहिए। साथ ही, इसे बढ़ाए जाने का प्रयास भी लगातार किया जाना चाहिए।

गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से कई ऐसी अफवाहें चल रही थीं कि देश में बढ़ रहे कोरोना मामलों के कारण फिर से लॉकडाउन लागू हो सकता है। हालांकि इसे लेकर पीएम मोदी ने कहा कि अब लॉकडाउन की अफवाहों से लड़ने और अनलॉक 2 की योजना बनाने की जरूरत है। पीएम मोदी ने कहा कि वायरस का फैलाव बड़े राज्यों और शहरों में ज्यादा है।

यह भी पढें : देर से ही सही, पर गलवान घाटी में भारतीय जवानों की शहादत पर बोले PM मोदी, वे मारते-मारते मरे

अनलॉक 2.0 : पहले ही दिन शेयर बाजार में उछाल, सेंसेक्स में 600 अंकों की तेजी

पीएम मोदी ने इस बैठक में आर्थिक गतिविधियों में तेजी लाए जाने की बात भी की। पीएम ने कहा कि राज्य बुनियादी ढांचे और निर्माण संबंधी कार्यों को बढ़ावा देने के लिए कदम उठाएं। साथ ही आने वाले महीनों में प्रवासी मजदूरों के सामने आने वाली चुनौतियों से निपटने के लिए कदम उठाएं।

वहीं, इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में शामिल मुख्यमंत्रियों ने पीएम मोदी को राज्यों की जमीनी स्थिति और वायरस के प्रभाव से निपटने के लिए उनकी तैयारियों के बारे में जानकारी दी। इसके साथ ही मुख्यमंत्रियों ने स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे और उनकी मजबूती के लिए उठाए गए कदमों के बारे में भी बताया। इसके साथ ही मुख्यमंत्रियों ने टेस्टिंग में बढ़ोतरी और वापस आए प्रवासियों को रोजगार के अवसर प्रदान करने पर भी जोर देने की बात कही।

Advertisement
Back to Top