बीएसएफ में फैला कोरोना का प्रकोप, 1,000 से अधिक जवान कोरोना संक्रमित- अब तक 4 की मौत

coronavirus attack BSF jawans more than thousand people positive four died due to corona  - Sakshi Samachar

बीएसएफ में फैला कोरोना का प्रकोप

1000 से ज्यादा जवान हुए संक्रमित

अबतक चार बीएसएफ जवानों की मौत

नई दिल्ली : कोरोना महामारी ने देश दुनिया को ऐसी दहशत दी है कि लोग इसके खौफ से निकल नहीं पा रहे हैं । विडंबना ये कि इस महामारी से कोरोना वारियर्स सबसे ज्यादा प्रभावित हो रहे हैं। जो लोग पूरी शिद्दत के साथ लोगों को इस महामारी से निपटने मे मदद कर रहे हैं, सबसे ज्यादा वही इसकी त्रासदी को भी झेल रहे हैं । अभी तक दिल्ली पुलिस के जवान इस महामारी की चपेट में आए थे। लेकिन अब यह बीमारी अब अन्य संस्थाओं से जुड़े लोगों को भी अपनी चपेट में ले रही है। ताजा मामले में किलर कोरोना की मार सीमा सुरक्षा बल पर गिरी है । 

 सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) में संक्रमित जवानों का आंकड़ा 1,000 के पार हो गया। मंगलवार को कोरोनावायरस के 53 नए मामले सामने आए, जिससे इस अर्धसैनिक इकाई में कुल मामले 1,018 हो गए हैं। वहीं यह आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। अभी तक बीएसएफ के चार कर्मी की इस महामारी से मौत हो चुकी है।

मंगलवार को जारी किए गए नए आधिकारिक आंकड़े में, बीएसएफ में कुल 354 सक्रिय मामले दर्ज किए गए हैं।वहीं  महामारी से उबरने वाले जवानों की संख्या अब 659 हो गई है।  जबकि एक की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी, बाद में उन्हें कोरोना संक्रमित घोषित किया गया।

बीते 24 घंटे की रिपोर्ट में 53 नए मामलों को दर्शाया गया है और इस दौरान चार लोग ठीक हुए हैं। बीएसएफ ने मंगलवार को कहा कि सभी सक्रिय मरीजों का इलाज समर्पित कोविड हेल्थ केयर अस्पतालों में चल रहा है।

इसे भी पढ़ें 

विश्व में एक करोड़ से अधिक लोग कोरोना वायरस से संक्रमित, देश में मरीजों की संख्या 5.67 लाख के पार​

सीमा सुरक्षा बल के जवान हमेशा लोगों की मदद के लिये सक्रिय रहते हैं । यहीं वजह है कि कोरोना जैसी बीमारी से बीएसएफ के जवान बीमार पड़ रहे हैं।  एक हजार जवानों का कोरोना से संक्रमित होना कोई मामूली बात नहीं है। लेकिन इस बात का भरोसा किया जा सकता है कि अपने जज्बे के लिये जाने जाने वाले बीएसएफ के जवान इस महामारी से भी उबर कर बाहर जरूर निकलेंगे । 

Advertisement
Back to Top