राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति राज्यपालों के संग करेंगे वीडियो बैठक, 'कोरोना संकट' पर होगी चर्चा

Corona : Ramnath Kovind and Venkaiah Naidu Video Conference with Governors - Sakshi Samachar

27 मार्च को हुई थी पहले वीडियो कान्फ्रेंस 

कोविड-19 के प्रकोप की ताजा स्थिति होगी चर्चा

नई दिल्ली : राष्ट्रपति 3 अप्रैल को उन राज्यपालों, लेफ्टिनेंट गवर्नरों एवं सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के प्रशासकों के साथ वीडियो कान्फ्रें सिंग के जरिए बैठक करेंगे, जिनसे पिछली बार बात नहीं कर पाए थे। बैठक राष्ट्रपति भवन से संचालित होगी, जिसमें उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू भी मौजूद रहेंगे।बैठक में कोविड-19 से उत्पन्न संकट को नियंत्रित और प्रबंधित करने के लिए केंद्र और राज्य स्तर पर किए जा रहे प्रयासों पर चर्चा होगी।

राज्यपालों, लेफ्टिनेंट गवर्नरों और राज्यों तथा केंद्र शासित प्रदेशों के प्रशासकों के साथ यह दूसरा वीडियो कान्फ्रें स होगा। इससे पहले 27 मार्च को आयोजित पहले वीडियो कान्फ्रेंस में 14 राज्यपालों एवं दिल्ली के लेफ्टिनेंट गवर्नर ने अपने क्षेत्रों का अनुभव साझा किया था। बाकी बचे राज्यपाल, लेफ्टिनेंट गवर्नर और प्रशासक शुक्रवार को अपने अनुभव साझा करेंगे।

इसे भी पढ़ें : 

पीएम मोदी शुक्रवार सुबह 9 बजे देशवासियों से शेयर करेंगे वीडियो संदेश
वीडियो कान्फ्रेंसिंग के दौरान राज्यों में कोविड-19 के प्रकोप की ताजा स्थिति, कमजोर वर्गों के लिए हो रहे काम, रेडक्रॉस की भूमिका और कोरोना वायरस के प्रकोप को नियंत्रित करने में केंद्र और राज्य सरकारों के प्रयासों में सहायता देने में सिविल सोसाइटी/स्वयंसेवी संगठनों और निजी क्षेत्र की भूमिका पर चर्चा होगी।

Advertisement
Back to Top