क्वारंटाइन सेंटर में कोरोना के मरीजों ने जमकर किया डांस, वीडियो वायरल

Corona Patients Did Dance In Quarantine center In Bihar - Sakshi Samachar

अधिकारियों ने संगीत को बताया रामबाण

कोरोना मरीज संगीत के जरिये लगा रहे मन

हाजीपुर : बिहार में कोरोना वायरस का मामला लगातार बढ़ता जा रहा है। यहां कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 2968 हो गया है। इसी बीच हाजीपुर में आइसोलेशन वार्ड में रह रहे कोरोना के मरीजों का फिल्मी गानों पर डांस वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में साफ तौर पर दिखाई दे रहा है कि आइसोलेशन वार्ड में रह रहे कोरोना के मरीज अपनी दुखों को भूल कर संगीत की धुन में डूबे हुए हैं और आपदा की इस घड़ी में अपने आप को प्रोत्साहित करते नजर आ रहे हैं। 

बताया जा रहा है कि यह वीडियो हाजीपुर के एक निजी होटल फन प्वाइंट रिजॉर्ट में बना है, जिसमें करीब 25 कोरोना के मरीज रखे गए हैं। इस केंद्र के नोडल पदाधिकारी राज किशोर साहू के अनुसार, कोरोना मरीजों की मांग पर उन्हें म्यूजिक सिस्टम उपलब्ध कराया गया ताकि दुख की इस घड़ी में उन्हें संगीत से कुछ सुकून मिल सके। 

कोरोना मरीज संगीत के जरिये लगा रहे मन 

नोडल पदाधिकारी के अनुसार, गाने के जरिए उनका हौसला बढ़ाने की कोशिश की जा रही है ताकि इस मुश्किल वक्त में वो खुद को अकेला ना समझे।  उन्होंने बताया कि मरीज संगीत के साथ खूब इंज्वाय कर रहे हैं और उन्हें उम्मीद है कि वह जल्दी यहां से ठीक होकर अपने घर चले जाएंगे।

बताते चलें कि बीते दिनों हतोत्साहित होकर एक कोरोना मरीज ने क्वारेंटाइन सेंटर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। दरअसल, वह कोरोना वायरस वायरस से इतना भयभीत हो गया था कि उसने खुदकुशी करने जैसा आत्मघाती कदम उठाकर अपने आप को मौत के घाट उतार दिया था। 

अधिकारियों ने संगीत को बताया रामबाण

नोडल पदाधिकारी ने बताया कि संगीत से बीमारी ठीक नहीं हो सकती लेकिन बीमार व्यक्ति को मानसिक रूप से तनाव मुक्त जरूर करती है। और ऐसे रोगियों को इलाज करने के लिए उसे तनाव मुक्त होना बहुत जरूरी है, ऐसे में संगीत उनके लिए किसी रामबाण से कम नहीं है।

इसे भी पढ़ें : 

बिहार की बहादुर बेटी ज्योति को सुपर 30 ने इंजीनियरिंग की तैयारी के लिए किया आमंत्रित

RJD विधायक रामदेव यादव पर हमला, क्वारंटाइन सेंटर के प्रवासी मजदूरों ने की हाथापाई

Advertisement
Back to Top