देश में कोरोना से 14वीं मौत, कश्मीर में 65साल के बुजुर्ग ने गंवाई जान

corona kills 14 in India - Sakshi Samachar

देश में कोरोना से 14 की मौत

कश्मीर में बुजुर्ग की मौत

अब तक 629 लोग कोरोना संक्रमित

जम्मू-कश्मीर : कोरोना का खौफ दुनिया भर में बढ़ता जा रहा है। वहीं देश में आज इसी बीच कोरोना से 14 वीं मौत का मामला सामने आया है। कोरोना के चलते जम्मू -कश्मीर में एक 65 साल के बुजुर्ग की मौत हो गयी। श्रीनगर के स्थानीय अस्पताल में इसकी पुष्टी की गयी । वहीं देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या का आंकड़ 600 के पार पहुंच गया। 

केन्द्र सरकारें और राज्य सरकारे देस भर में कोरोना महामारी से लड़ने में लगी हुई हैं| वहीं कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है|  देश में  47 कोरोना संक्रमितों को ठीक किया जा चुका है। लेकिन ये लड़ाई इतनी आसान नहीं है। इस लड़ाई में जनता की भागीदारी बेहद जरूरी है।

देश भर में पीएम मोदी के आह्वान पर 21 दिनों का लॉकडाउन किया गया है|  और लोगों से घरों से बाहर न निकलने की सलाह दी जा रही है। सरकार की तरफ से अपने प्रचार तंत्र और मीडिया के माध्यम से आह्वान किया जा रहा है कि सोशल डिस्टेंसिंग को बनाये रखें। इसके साथ ही आवश्यक वस्तुएं की कोई कमी नहीं होगी । सभी को आवश्यक वस्तुएं उनके घरों  तक उपलब्ध कराई जाएंगी। 

इसे भी पढें :

अब हर दिन होंगे कोरोना के 12 हजार टेस्ट, देश में 118 लैब्स हैं तैयार

लोगों को सतर्क और जागरूक रहने की जरूरत है। दुनिया भर में कोरोना से अब तक 4 लाख 68 हजार लोग कोरोना संक्रमित हैं। जब कि 21 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। यही वजह है कि लोगों को घरों में रहने को सरकार कह रही है। क्योकि अगर देश में यह महामारी तीसरे स्टेज में पहुंचती है तो सरकार के लिये भी संभालना मुश्किल हो जाएगा। 

Advertisement
Back to Top