गोवा में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या हुई 50, मुंबई से आए 11 मरीज : स्वास्थ्य मंत्री

 Corona has 50 active patients in Goa, 11 patients from Mumbai: Health Minister - Sakshi Samachar

पणजी : मुंबई से राजधानी एक्सप्रेस से शनिवार देर शाम गोवा पहुंचे 11 यात्री प्रारंभिक ट्रनैट टेस्ट में कोरोनो वायरस पॉजिटिव निकले हैं, जिससे राज्य में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 50 तक हो गई है। स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने रविवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि इन यात्रियों के नमूने फिर से पुष्टि कराने के लिए जांच के लिए भेजे गए हैं। राज्य में कुल कोरोना मामलों की संख्या 66 दर्ज हुई है, जिनमें से 16 मरीज ठीक हो चुके हैं। राणे ने कहा कि रेल, सड़क और हवाई मार्ग से गोवा आने वाले लोगों में कोरोना मामले बढ़ने के कारण वह मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत से लौटने वालों के लिए कड़े नियम लागू करने का आग्रह करेंगे।

राणे ने ट्वीट किया, "मैं मुख्यमंत्री से मुलाकात कर वर्तमान स्थिति के बारे में अवगत कराऊंगा ताकि बढ़ते मामलों पर अंकुश लगाया जा सके।" उन्होंने कहा कि उनका विभाग गोवा लौटने वालों के लिए एक एसओपी पर काम कर रहा है, जिसमें कोविड-19 निगेटिव प्रमाण पत्र जारी करना शामिल है और जो जारी करने के समय 48 घंटे तक के लिए वैध होगा।"

स्वास्थ्य विभाग के रिकॉर्ड के अनुसार, सक्रिय मामलों में से कोई भी स्थानीय नहीं है, बल्कि वापस लौटने वालों के हैं। सावंत ने यह भी कहा है कि तटीय राज्य में कोई कम्युनिटी ट्रांसमिशन नहीं है।
-आईएएनएस
यह भी पढें : बिहार में कोरोना से 12वीं मौत, 228 मिले नए मरीज, संख्या पहुंची 2394​

आरएमएल अस्पताल के डीन कोविड-19 से संक्रमित, खुद को होम आइसोलेशन में रखा

Advertisement
Back to Top