राहुल गांधी ने देखा जलीकट्टू का आयोजन, बोले- तमिल कल्चर देश के लिए अहम

 Congress Leader Rahul Gandhi Visit Madurai And See Jallikattu - Sakshi Samachar

चेन्नई :  मकर संक्राति का पर्व तमिलनाडु (Tamil Nadu) में प्रसिद्ध फसल उत्सव पोंगल (Pongal) के रूप में धूमधाम से मनाया जाता है। पोंगल के अवसर पर मदुरै में प्रसिद्ध जल्लीकट्टू (Jallikattu)  खेल का आयोजन किया जाता है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) मदुरै (Madurai) के दौरे पर हैं। राहुल गांधी के इस कार्यक्रम में शिरकत किया। इस दौरान राहुल के साथ डीएमके अध्यक्ष एम के स्टालिन के बेटे और एक्टर उदयनिधि भी मौजूद हैं।

 राहुल गांधी ने कार्यक्रम में शिरकत के बाद मीडिया से मुखातिब हुए। उन्होंने कहा कि तमिल कल्चर को जानकर उन्हें काफी खुशी हुई है। वह काफी संतुष्ट हैं कि जलीकट्टू का आयोजन सही तरीके से किया जा रहा है। मैं इस खास मौके का हिस्सा बनने के लिए ही यहां पर आया हूं।

 राहुल गांधी ने बिना नाम लिए भाजपा पर निशाना साधा। राहुल ने कहा कि जो लोग ये सोचते हैं कि वो तमिल कल्चर को खत्म कर देंगे, मैं उन्हें यहां संदेश देने आया हूं। राहुल ने कहा कि तमिल कल्चर देश के भविष्य के लिए जरूरी है। 

हुल के इस कार्यक्रम में शिरकत करने से सोशल मीडिया में उनकी खूब खिंचाई हुई। सोशल मीडिया में यह कहा जा रहा है कि साल 2016 में कांग्रेस ने अपने मेनिफेस्टो में इस महोत्सव पर बैन लगाने की बात कही थी, ऐसे में वे किस तरह इस कार्यक्रम में हिस्सा ले सकते हैं, वे महज राजनीति के लिए यहां आये हैं। ट्‌विटर पर #Goback_Rahul हैशटैग ट्रेंड भी कर रहा था। राहुल गांधी को तमिल विरोधी बताया जा रहा है।

Advertisement
Back to Top