कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए जल्द हो सकता है चुनाव, कभी भी बुलाई जा सकती है CWC की बैठक

Congress Internal Polls For President Post Will Announce Soon Said Source  - Sakshi Samachar

कांग्रेस में शुरू हुई अध्यक्ष पद की कवायद

सोनिया गांधी ने किया था चुनाव का वादा

चुनावों को लेकर अभी तक स्थिति साफ नहीं​

नई दिल्ली : कांग्रेस में अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर बार-बार उठ रही मांग के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष (Congress President) के चुनाव के लिए जल्द चुनाव की घोषणा हो सकती है। कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) और कांग्रेस चुनाव समिति (CEC) के लिए भी चुनाव कराए जाने की संभावना जताई जा रही है।

बताया जा रहा है कि पूरी प्रक्रिया को पूरा करने में कुल 26 दिनों का वक्त तय किया गया है। चुनाव की तारीखों के ऐलान के लिए जल्द कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक भी बुलाई जा सकती है। ये खबर ऐसे वक्त में आई है जब वरिष्ठ कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने एक इंटरव्यू में पार्टी अध्यक्ष को लेकर अब तक चुनाव न कराए जाने को लेकर एक बार फिर सवाल उठाए हैं।  

चुनावों को लेकर अभी तक स्थिति साफ नहीं

सिब्बल ने एक इंटरव्यू में कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के साथ बैठक को एक महीने से ज्यादा का समय हो गया है, लेकिन पार्टी के भीतर के चुनावों को लेकर अभी तक स्थिति साफ नहीं हुई है। कपिल सिब्बल कांग्रेस पार्टी के उन 23 नेताओं में भी शामिल हैं, जिन्होंने पार्टी में कई बड़ बदलावों की मांग करते हुए सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखी थी।

सोनिया गांधी ने किया था चुनाव का वादा

सिब्बल ने रविवार को कहा कि सोनिया गांधी ने चर्चा की थी और आंतरिक चुनाव का वादा किया था, लेकिन अभी भी इसको लेकर कोई स्पष्टता नहीं है कि ये कैसे और कब होगा। बैठक का जिक्र करते हुए सिब्बल ने कहा कि मैं किन्हीं कारणों से उस बैठक में शामिल नहीं हो सका था, लेकिन वहां बहुत अच्छी बातचीत हुई थी और कांग्रेस पार्टी प्रमुख ने तब कहा था कि पार्टी के भीतर चुनाव होंगे।

इसे भी पढ़ें :

कांग्रेस में तेज हुई हलचल, सोनिया-राहुल नहीं तो इस नेता के हाथ होगी पार्टी की कमान !​

आखिर तेलंगाना में ही क्यों सोनिया गांधी की जीवनी पढ़ाने की उठी मांग?

 उन्होंने कहा, 'अब ये स्पष्ट नहीं है कि ये चुनाव कैसे होंगे हमारा मानना ​​है कि चुनाव संविधान के प्रावधानों के अनुरूप आयोजित किए जाएंगे।'

Advertisement
Back to Top