सीएम योगी का अयोध्या दौरा रद्द, राम मंदिर भूमि पूजन की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचने की थी खबर

UP CM Yogi will go Ayodhya for inspection regarding 5th august PM visit - Sakshi Samachar

मानस भवन में तैयारियों की समीक्षा

चाक चौबंद होगी सारी व्यवस्था

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज दोपहर 2 बजे अयोध्या पहुंचने वाले थे, लेकिन अब ताजा खबरों के मुताबिक उनका अयोध्या दौरा रद्द हो गया है। इससे पहले सूत्रों के हवाले से यह कहा गया था कि योगी अयोध्या में तीन घंटे रुककर पांच अगस्त को होने वाले श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के भूमि पूजन की तैयारियों का जायजा लेंगे। संभवत: कोरोना के कारण कैबिनेट मंत्री कमला रानी वरुण की आज लखनऊ पीजीआई में हुई मौत के बाद मुख्यमंत्री योगी ने अपना अयोध्या दौरा रद्द कर दिया है।

गौरतलब है कि पांच अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर के लिए भूमि पूजन के दौरान होने वाले कार्यक्रम में खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होने वाले हैं। इसके मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था की पड़ताल करने के लिए योगी आज वहां पहुंचने वाले थे। तीन घंटे वहां रुकने के बाद शाम 5 बजे तक योगी आदित्यनाथ का वापस लखनऊ लौटने का कार्यक्रम था।

मानस भवन में होनी थी तैयारियों की समीक्षा

अयोध्या में सीएम योगी रामजन्मभूमि परिसर के नजदीक मानस भवन में सभी आला अधिकारियों के साथ तैयारियों की समीक्षा की जानी थी। मुख्यमंत्री परिसर में बन रहे पंडाल, सड़क और दूसरी तैयारियों समेत कोविड प्रोटोकॉल के तहत की गई तैयारियों का भी जायजा उन्हें लेना था। खबर थी कि मुख्यमंत्री पूरे अयोध्या का भ्रमण कर सकते हैं, राम की पौड़ी और सरयू के किनारे की तैयारियां भी देख सकते हैं।

चाक चौबंद होगी सारी व्यवस्था

बता दें कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए पांच अगस्त को भूमि पूजन होने वाला है। इसके लिए अयोध्या में तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। भूमि पूजन कार्यक्रम से पहले रामनगरी को सजाने का काम किया जा रहा है। इस भव्य कार्यक्रम में करीब 200 लोग शामिल होंगे।

वहीं, अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के मद्देनजर प्रशासन तमाम प्रोटोकॉल का पालन कर रहा है। प्राथमिकता में कोरोना वायरस से संबंधित प्रोटोकॉल भी हैं, जिस पर प्रशासन का पूरा फोकस है। साथ ही प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा को लेकर तमाम एजेंसियों की बैठक भी हुई है। सुरक्षा के लिहाज से भी कड़े बंदोबस्त किए जा रहे हैं।

Advertisement
Back to Top