UP: योगी सरकार ने दिया बहनों को रक्षा बंधन का तोहफा, मुफ्त बस यात्रा, खुली रहेंगी मिठाई की दुकानें

UP : CM Yogi Rakhi Gift to Sisters, Free Bus service and Sweets Shops will be Open - Sakshi Samachar

लखनऊ : कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तर प्रदेश में शनिवार और रविवार को लॉकडाउन रहता है, लेकिन अनलॉक 3 में बकरीद और रक्षा बंधन को ध्यान में रखते हुए कुछ छूट दी गई थी। अब योगी सरकार ने रक्षाबंधन के मौके पर बहनों को बड़ी राहत दी है। महिलाएं सोमवार को राज्य परिवहन की सभी बसों में मुफ्त में यात्रा कर सकेंगी।

इसके अलावा आज राखी और मिठाई की दुकानों को भी सरकार ने खोलने का फैसला लिया है। सोमवार को रक्षाबंधन के कारण योगी सरकार ने यह निर्णय लिया है। बता दें कि कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए यूपी में हर शनिवार और रविवार को लॉकडाउन रहता है। लॉकडाउन शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक रहता है लेकिन इस रविवार को सरकार की ओर से लोगों की थोड़ी राहत दी गई है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि रक्षाबंधन पर्व को ध्यान में रखते हुए रविवार को राखी और मिठाई की दुकानें खुली रहेंगी। सरकार की ओर से कहा गया कि सीएम योगी ने पिछले 3 वर्षों की तरह इस वर्ष भी रक्षाबंधन के पर्व पर यूपी राज्य सड़क परिवहन निगम की सभी बसों में महिलाओं को मुफ्त बस यात्रा की सुविधा प्रदान करने के निर्देश दिए हैं।

इसके तहत रविवार की मध्य रात्रि 12 बजे से सोमवार की मध्य रात्रि 12 बजे के बीच (24 घंटे) निगम की सभी श्रेणी की बसों में महिला यात्रियों को मुफ्त यात्रा की सुविधा उपलब्ध होगी। सीएम ने रक्षाबंधन के पर्व पर पुलिस को सघन पेट्रोलिंग के निर्देश भी दिए हैं।

सीएम योगी ने कहा कि रक्षाबंधन के अवसर पर कोविड के प्रोटोकॉल का पूर्ण पालन किया जाए। कोई भी सार्वजनिक आयोजन न किया जाए। घर पर ही रहकर पर्व मनाएं।

इससे पहले योगी सरकार ने अनलॉक-3 के लिए दिशा-निर्देश जारी किए थे, जिसमें 1 से 3 अगस्त के मध्य बकरीद और रक्षाबंधन त्यौहार को ध्यान में रखते हुए शनिवार और रविवार को मिठाई, बेकरी, पशु विक्रय और राखी विक्रय की दुकानों को सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक खोले जाने की इजाजत दी गई थी।

Advertisement
Back to Top