लद्दाख की सीमा में घूम रहा था चीनी सैनिक, भारतीय फौज ने दबोचा, पकड़कर कर रहे पूछताछ

Chinese Soldiers Crossed LAC And India soldiers Interrogating Him  - Sakshi Samachar

श्रीनगर : भारतीय सेना ने भारत की सीमा में घूम रहे एक चीनी सैनिक को हिरासत में ले लिया है। एक चीनी सैनिक शुक्रवार 8 जनवरी को एलएसी (Line of Actual Control) को पार करते हुए भारतीय इलाके में आ गया था। भारतीय सेना के जवानों ने इस चीनी सैनिक को पैंगोंग त्सो झील के दक्षिणी छोर के पास पकड़ा था। 

 इस सैनिक को चुसुल सेक्टर में गुरुंग घाटी के पास पकड़ा गया है। ये सैनिक भारत की सीमा में पाया गया है। पूछताछ के दौरान इस चीनी सैनिक ने बताया कि वो रास्ता भटक कर आ गया था। भारतीय सैनिक इस चीनी जवान से पूछताछ कर रहे हैं। पूछताछ से संतुष्ट होने के बाद ही इस सैनिक को चीनी अधिकारियों को सौंपा जाएगा।  

रिपोर्ट के मुताबिक 8 जनवरी को लद्दाख में एलएसी के भारतीय सीमा के अंदर चीन के एक सैनिक को पकड़ा गया। चीनी सैनिक को पैंगोंग झील के दक्षिण छोर से पकड़ा गया है। चीनी सैनिक के बयान पर यकीन करें तो ये सैनिक रास्ता भटक कर भारत की सीमा में प्रवेश कर गया था। तभी वहां तैनात भारतीय सैनिकों से इसे पकड़ लिया।

इसे भी पढ़ें :

चीनी सैनिक को मंगलवार रात वापस भेजा गया चीन,चीनी सेना ने कहा धन्यवाद 

भारत-चीन के बीच बन गई बात, सेनाओं के संयुक्त बयान में इन मुद्दों पर सहमति

आप को बता दें कि एलएसी के दोनों ओर भारत और चीन के सैनिक पिछले साल से ही तैनात हैं। अब पीएलए सैनिक के साथ स्थापित मानदंडों के अंतर्गत व्यवहार किया जा रहा है। सेना इस बात की जांच कर रही है कि इस चीनी सैनिक से किन हालातों में सीमा पार की है।  

रिपोर्ट के मुताबिक अगर भारतीय सेना की जांच में चीनी सैनिक का दावा सही साबित हुआ तो सभी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद उसे वापस कर दिया जाएगा।  

Advertisement
Back to Top