नीतीश बोले : बिहार में 'ऑल इज वेल', डरने व डराने की कोई जरूरत नहीं

Bihar CM Nitish Kumar on Corona Status in Bihar - Sakshi Samachar

बिहार में कोरोना की स्थिति पर बोले नीतीश डरे नहीं 

जनता से मास्क लगाने व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की 

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को कहा कि कोरोना से डरने की जरूरत नहीं है। बिहार में कोरोना का रिकवरी रेट 71. 54 प्रतिशत है, जबकि राष्ट्रीय औसत 62. 42 प्रतिशत है, इसलिए कोरोना संक्रमण से डरने की जरूरत नहीं है। 

मुख्यमंत्री ने लोगों से मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की।

मुख्यमंत्री ने एक बार फिर स्वास्थ्य विभाग से हर हाल में कोरोना जांच की क्षमता बढ़ाने का निर्देश देते हुए कहा कि डेडिकेटेड कोविड अस्पताल, कोविड हेल्थ सेंटर एवं कोविड केयर में बेडों की संख्या अविलंब बढ़ाई जाए। उन्होंने आइसोलेशन बेडों की संख्या भी बढ़ाने के निर्देश विभाग को दिए।

उन्होंने आइसोलेशन वार्डों में संभावित संक्रमितों की संख्या के अनुपात में वेंटिलेटर, ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेटर एवं अन्य जरूरी उपकरणों की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश भी विभाग के अधिकारियों को दिए।

नीतीश ने कहा, "आवश्यकतानुसार हेल्थ इन्फ्रास्ट्रक्च र बढ़ाने एवं स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार में किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं बरती जाए।"

मुख्यमंत्री ने भारी बारिश के कारण बाढ़ की संभावना को देखते हुए आपदा प्रबंधन विभाग को त्वरित कार्रवाई के लिए तैयार रहने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि तटबंधों के निकट रहने वाले लोगों के सुरक्षित निष्क्रमण के लिए पूरी तैयारी रखी जाए। साथ ही जल संसाधन विभाग तटबंधों की सुरक्षा को लेकर अलर्ट मोड पर रहें।

मुख्यमंत्री ने कहा, "कोरोना संक्रमित लगातार स्वस्थ होकर अपने घर जा रहे हैं। शुक्रवार को भी 459 लोग स्वस्थ होकर अपने घर लौटे हैं, इसलिए लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है। लोग धैर्य रखें, सचेत रहें एवं स्वयं जागरूक होकर सरकार के दिशा-निर्देशों का पालन करते रहें।"

Advertisement
Back to Top