चुनावी अखाड़े में हुई लालू के समधी की हार, दामाद तेजप्रताप यादव ने मार ली बाजी

Bihar Assembly Election Result 2020 : Know who won and who lost These VIP Seats - Sakshi Samachar

पटना : नीतीश कुमार की पार्टी जदयू से चुनाव लड़ने वाले तेजप्रताप यादव के ससुर चंद्रिका राय अपनी परसा सीट नहीं बचा पाए। उन्हें 17 हजार से भी अधिक वोटों से राजद प्रत्याशी से हार का सामना करना पड़ा। 2015 में वह परसा सीट पर राजद के टिकट से जीत दर्ज की थी।

परसा सीट से जदयू प्रत्याशी चंद्रिका राय को कुल 50799 वोट मिले, जबकि राजद प्रत्याशी छोटे लाल राय को 67746 वोट मिले। इस प्रकार कुल 17293 वोटों से चंद्रिका राय को हार का सामना करना पड़ा। इस सीट से लड़ने वाले लोक जनशक्ति पार्टी के प्रत्याशी राकेश कुमार सिंह को 12137 वोट मिले।

खास बात है कि परसा विधानसभा सीट पर चंद्रिका राय के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी प्रचार किया था। वहीं उनकी बेटी और लालू यादव की बहू ऐश्वर्या ने भी काफी कैंपेनिंग की। बावजूद इसके राजद के बागी नेता चंद्रिका राय अपनी सीट बचा नहीं पाए। चुनाव रुझानों की बात करें तो इस वक्त कुल 243 सीटों में भाजपा 65, राजद 67, जदयू 36 और कांग्रेस 18 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। एनडीए और महागठबंधन के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है।

तेजप्रताप ने दर्ज की जीत
 बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव इस बार हसनपुर सीट से चुनाव जीत गए हैं। उनका मुकाबला जेडीयू के विधायक राजकुमार राय  से था, जो पिछले 10 साल का इस सीट से विधायक थे। साल 2014 में राजनीति में आए और 2015 में महुआ से विधायक बने तेज प्रताप के सामने भी चुनौती थी। इस बार वह अपने पिता लालू प्रसाद यादव की गैर मौजूदगी में जहां चुनाव लड़ रहे थे, वहीं अपनी जीती हुई सीट महुआ को छोड़कर हसनपुर से चुनाव लड़े और जीत दर्ज किए।

Advertisement
Back to Top